yuvraj singh

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 का 14वां मैच गुरुवार को राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया लीजेंड्स बनाम इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच खेला गया। मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन गजब का रहा। वहीं भारत के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) मुकाबले में अपने पुराने रंग में नजर आए। उन्होंने भारत की ओर से कमाल की बल्लेबाजी कर टीम की जीत में अहम योगदान निभाया। उन्होंने पूरी दुनिया को अपनी पुरानी विस्फोटक फॉर्म का नजराना पेश किया।

Yuvraj Singh ने इंग्लैंड के खिलाफ लगाई छक्के-चौकों की झड़ी

Yuvraj Singh

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की बल्लेबाजी से हर कोई अच्छे तरह से वाकिफ है। उन्होंने अपने समय में बल्ले से कई बड़े-बड़े कारनामे किए हैं। लेकिन दिलचस्प बात ये है कि क्रिकेट से संन्यास लेने के पांच साल बाद भी उनका बल्ला शांत नहीं हुआ। 22 सितंबर को इंग्लैंड लिजेंड्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में वे अपनी फॉर्म दिखाते हुए एक बार फिर महफिलें लूटने में कामयाब हुए। दरअसल, मैच में उन्होंने महज 15 गेंदों में 31 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से दर्शकों 2 चौके और 3 छक्के देखने को मिले। उनके ये पारी देख फैंस काफी खुश हुए।

Yuvraj Singh के अलावा इस बल्लेबाज के बल्ले ने भी मचाया कोहराम

Sachin Tendulkar

युवराज सिंह के अलावा सचिन तेंदुलकर का बल्ला भी अंग्रेजी गेंदबाजों के खिलाफ जमकर बरसा था। उन्होंने भारत लीजेंड्स के खिलाफ 20 गेंदों पर 40 रनों की आतिशी पारी खेली। उनकी इस पारी के दौरान फैंस को कुछ ऐसे शॉट्स देखने को मिले, जिनसे उन्हें सचिन के जवानी के दिन याद आ गए। सचिन ने अपनी पारी में 3 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के जड़े। उनकी पारी देख ये कहना बेहद ही मुश्किल है कि सचिन क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। उनके बल्ले में अब भी बो दम है जो पहले हुआ करता था। इससे पहले भी इस सीरीज में सचिन का बल्ला खूब गरजा था, लेकिन बारिश के चलते वे अपनी पारी पूरी नहीं कर पाए थे।

ऐसा रहा है Yuvraj Singh का करियर

Yuvraj Singh

युवराज सिंह का नाम भारतीय सफल बल्लेबाजों में शुमार है। उन्होंने अपने समय में टीम के लिए कारनामे किए हैं। उनकी बल्लेबाजी आज भी फैंस के जेहन में जिंदा है। लेकिन यूवी की एक ऐसी पारी जिसे फैंस कभी नहीं भूल सकते वो है 2007 टी20 वर्ल्ड कप में स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ खेली गई पारी। युवराज ने स्टुअर्ट के खिलाफ 2007 वर्ल्ड कप में लगातार 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़े थे। युवराज ने अपने 51 टी20 इंटरनेशनल मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 1177 रन बनाए हैं, जबकि इसी फॉर्मेट में उनके खाते में 28 विकेट है।