Yuvraj Singh-gayle

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के आयोजन के बाद होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2021 को आयोजित करने जुड़े  वेन्यू और तारीख का ऐलान हो चुका है. इसी बीच पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के मैदान पर वापसी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. फैंस के लिए खुशखबरी की बात तो ये है कि, यूवी फिर से बल्ले से कमाल करते हुए दिखाई दे सकते हैं.

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) समेत इन 3 दिग्गजों को लेकर आ रही है बड़ी खबरें

Yuvraj Singh

इस तरह की खबरें सुर्खियों में हैं कि, यूवी दोबारा से मैदान पर वापसी कर सकते हैं. कहा तो ये भी जा रहा है कि, उनके साथ दिग्गज स्टार एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) और विंडीज महान खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) भी नजर आ सकते हैं. इन्हें फैंस ऑस्ट्रेलिया में क्लब क्रिकेट खेलते हुए देख सकते हैं. मेलबर्न में एक क्रिकेट क्लब की ओर से दावा किया जा रहा है कि, वो इस साल की गर्मी में उपनगरीय टी20 मैचों में इंटरनेशनल  सितारों क्रिस गेल और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के साथ करार कर सकते हैं.

कहा जा रहा है कि, यदि ऐसा संभव हुआ तो जाहिर सी बात है कि, दर्शक इन स्टार क्रिकेटरों को मैदान पर एक साथ खेलते हुए देख सकते है. हालांकि अभी तक ये बात स्पष्ट नहीं हो पाई है कि, इन तीन दिग्गज खिलाड़ियों को क्रिकेट प्रेमी किस टीम की ओर से खेलते हुए देख पाए. हालांकि मेलबर्न के ईस्टर्न क्रिकेट एसोसिएशन (ईसीए) में खेलने वाले मुलग्रेव क्रिकेट क्लब की ओर से ऐसा दावा किया गया है कि, ब्रायन लारा और एबी डिविलियर्स के अलावा कुछ और दिग्गज क्रिकेटर्स के साथ इसे लेकर बातचीत की जा रही है.

मिलन पुलेनयेगम ने बताई पूरी प्लानिंग

photo 2021 06 26 13 51 39

बताया जा रहा है कि, विश्व क्रिकेट के कुछ बड़े चेहरों को ऑस्ट्रेलिया में कोरोना महामारी के बीच आकर्षित करने की कोशिश की जा रही है. स्थानीय क्लब क्रिकेटरों के खिलाफ मुकाबलों के लिए होटल में आइसोलेशन की व्यवस्था की जाती है. फिलहाल श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और उपुल थरंगा, दोनों पहले से ही क्लब के लिए खेलने के लिए हामी भर चुके हैं. सनथ जयसूर्या उनके मुख्य कोच के तौर पर जुड़े हैं. तो वहीं दिलशान इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद मेलबर्न में ही रह रहे हैं.

बीती गर्मियों में मुलग्रेव के लिए उन्होंने 6 मुकाबले खेले थे ईसीए के टी20 कप में उन्होंने 132 रन बनाए थे. मुलग्रेव को डोनवाले ने ग्रैंड फाइनल में शिकस्त दी थी. इस बारे में मुलग्रेव क्लब के अध्यक्ष मिलन पुलेनयेगम (Milan Pullenayegam) ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत करते हुए कहा कि,

‘हमने दिलशान से बात कर ली है, सनथ और थरंगा को भी मना लिया है. हम कुछ और संभावित खिलाड़ियों के साथ करार को अंतिम रूप देने पर काम कर रहे हैं. हम क्रिस गेल और युवराज से भी इस बारे में बातचीत कर रहे हैं और इस पर तकरीबन 85 से 90 प्रतिशत काम हो चुके हैं. हमें कुछ चीजों को अंतिम रूप देने की आवश्यकता है. लेकिन, अभी जो बातचीत वाकई में काफी अच्छी रही है.’

दिलशान रोड सेफ्टी में भी आ चुके हैं नजर

photo 2021 06 26 13 52 23

फिलहाल 44 साल के हो चुके दिलशान अपना किट निर्माण ब्रांड वीटो डीडी लॉन्च करने की तैयारी में अभी व्यस्त हैं. जानकारी की माने तो वो क्रिकेटरों के लिए एक अकादमी भी शुरू करने की इच्छा जता चुके हैं. इस साल दिलशान रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट में ‘श्रीलंका लीजेंड्स’ टीम के मेजबान थे. इस टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह (Yuvraj Singh), ब्रायन लारा और इरफान पठान समेत कई बड़े दिग्गजों ने भी हिस्सा लिया था.