Yuvraj Singh

6,6,6,4,4,4… Yuvraj Singh का विजय हज़ारे ट्रॉफी में गरजा बल्ला, ताबड़तोड़ शतक जड़कर फैंस के बीच लूटी महफिल∼

Yuvraj Singh: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर रहे युवराज सिंह ने भारत को अपने दम पर कई मुकाबले जिताए हैं. उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी से कहर बरपाया है. जब युवराज का बल्ला बोलता था तो किसी भी टीम की गेंदबाज़ी फींकी पड़ती दिखाई देती थी.

लेकिन आज हम जिस युवराज की बात करने जा रहे हैं वो हमारे युवी नहीं बल्कि हरियाणा के ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ युवराज सिंह हैं. जिन्होनें अपनी शानदार बल्लेबाज़ी के चलते महफिल लूट ली और वह अब सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. युवराज ने विजय हज़ारे ट्रॉफी में अपनी बल्लेबाज़ी से कोहराम मचा दिया.

Yuvraj Singh ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ जड़ा शतक

Yuvraj Singh

आपको बता दें कि हरियाणा के सलामी बल्लेबाज़ युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ विजय हज़ारे ट्रॉफी में एक ताबड़तोड़ शतक जड़ सनसनी मचा दी. युवराज ने 116 गेंदों का सामना कर 112.93 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 131 रन बनाए. जिसमें 12 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के भी शामिल हैं. उनकी इस आतिशी पारी ने सबका दिल जीत लिया. जिसके चलते वह अब चर्चा का विषय भी बने हुए हैं.

वहीं उनके जोड़ीदार चैतन्य बिश्नोई ने भी शतक जड़ा. चैतन्य ने 16 चौके और एक छक्के की मदद से 134 रन बनाए. दोनों बल्लेबाज़ों ने मिलकर अरुणाचल प्रदेश के गेंदबाज़ों की जमकर कुटाई की. इतना ही नहीं बल्कि दोनों खिलाड़ियों की इन गज़ब की पारी की बदौलत हरियाणा, अरुणाचल प्रदेश को बड़े अंतराल से हराने में सफल हो पाई.

306 रनों से जीता हरियाणा

Vijay Hazare Trophy: haryana beat arunachal pradesh by 306 runs

अरुणाचल प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय किया था. जोकि बिल्कुल भी असरदार साबित नहीं हुआ. हरियाणा के सलामी बल्लेबाज़ उन पर कहर बनकर टूटे. युवराज (Yuvraj Singh) और चैतन्य के बीच पहले विकेट के लिए 262 रनों की साझेदारी हुई. हालांकि इनके बाद हरियाणा की पारी ज़रूर लड़खड़ाई. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 397 रन बनाए और अरुणाचल के सामने 398 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य रखा.

जिसके जवाब में अरुणाचल प्रदेश की पारी पूरी तरह से फ्लॉप हो गई. वह महज़ 91 रन पर ही ऑल आउट हो गए. ऐसे में हरियाणा 306 रनों के बड़े अंतराल से यह मुकाबला अपने नाम करने में सफल हो पाया.

यह भी पढ़े: PAK W vs IRE W: आयरलैंड ने पाकिस्तान को उसी के घर में रौंदकर सीरीज को किया अपने नाम, टीम के जश्न का वीडियो हुआ वायरल