bullet

सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को अपने होम ग्राउंड राजीव गांधी स्टेडियम में फैन्स का दिल जीत लिया. सीजन का इससे बेहतर आगाज अपने घर में किसी टीम के लिए और क्या हो सकता है. सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले को हैदराबाद ने 9 विकेट से जीटी टूर्नामेंट की और टीमों को संदेश दे दिया.

इस मैच के हीरो रहे टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन जिन्हें उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया. हैदराबाद की तरफ से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 57 गेंदों में 13 चौके और एक छक्के की मदद से 77 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 36 रनों की पारी खेली.
hyderabad fielding9 15232बता दें, हैदाराबाद के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राजस्थान को 125 रनों के स्कोर पर ही रोक दिया. यूं तो इस मैच में कई रोमांचक पल आए, लेकिन सबसे मजेदार लम्हा युसूफ पठान का ‘बुलेट थ्रो’ था, जिसने आईपीएल- 2018 के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

बता दें कि राजस्थान ने आईपीएल-2018 नीलामी के दौरान 26 साल के जयदेव उनादकट को 11.5 करोड़ रुपए में खरीदा था. जयदेव उनादकट नीलामी के दौरान सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे थे. आईपीएल नीलामी में जयदेव से महंगे खिलाड़ी सिर्फ बेन स्टोक्स थे. बेन स्टोक्स को भी राजस्थान ने 12.5 करोड़ रुपए की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था.
murlidharanवहीं, हैदराबाद ने यूसुफ पठान को 1.9 करोड़ में खरीदकर अपने साथ जोड़ा था. राजस्थान के खिलाफ हुए इस मैच में यूसुफ पठान ने जयदेव उनादकट को आउट करके बता दिया कि 35 साल की उम्र में भी उनके अंदर अभी काफी दम बाकी है.

इससे पहले मैच में युसूफ ने कहा था कि फिर से मैं फास्टेस्ट फिफ्टी बनाने की कोशिश करूँगा लेकिन उन्हें इस मैच में बल्लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिला. गौरतलब है कि पंजाब की तरफ से खेल रहे केएल राहुल ने 14 गेंदों में फिफ्टी लगा पठान का रिकॉर्ड थोड़ा है. जिसे पठान फिर कब्जियाना चाहते हैं.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *