Yusuf Pathan on team india-T20 World Cup 2021
Yusuf Pathan on team india-T20 World Cup 2021

T20 World Cup 2021 का पहला मुकाबला हारने के बाद टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों पर लगातार निशाना साधा जा रहा है. जिसे लेकर अब युसूफ पठान (Yusuf Pathan) ने बड़ा बयान दिया है. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने बीते मंगलवार इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. पाकिस्तान के खिलाफ हुए पहले मैच में भारत को एकतरफा हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने भड़काऊ बयानबाजी की थी. क्या कुछ युसूफ पठान ने इस मामले को लेकर कहा है. जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट के जरिए…

भारतीय खिलाड़ियों को पता है उन्हें कैसे वापसी करनी है- पूर्व क्रिकेटर

Yusuf Pathan on team india-T20 World Cup

पूर्व भारतीय क्रिकेटर का मानना है कि राष्ट्रीय टीम जीते या हारे.. लेकिन, फैंस को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में खेल रहे 15 खिलाड़ियों का सपोर्ट करना चाहिए. भारत को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 विश्व कप मैच में 10 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद मोहम्मद शमी को लोगों ने सोशल मीडिया पर घेरा था. यहां तक कि कई लोगों ने उनके धर्म को लेकर भी निशाना साधा था. इसके बाद बीसीसीआई से लेकर कई दिग्गज क्रिकेटर उनके समर्थन में उतरे थे.

इसी बीच 2007 और 2011 में खेले गए वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा रहे युसूफ पठान (Yusuf Pathan) ने बातचीत करते हुए बताया कि,

“मुझे नहीं लगता कि भारत के लिए वापसी करना मुश्किल होगा. क्योंकि हमारे खिलाड़ी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं. भारत के सभी खिलाड़ी मेहनती हैं और उन्हें पता है कि दबाव को किस तरह से हैंडल करना है. हम सभी को टीम इंडिया का सपोर्ट करते रहना चाहिए और खिलाड़ी निश्चित रूप से अच्छा करेंगे. हम एक हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुए हैं. भारत के पास अभी भी  ICC पुरुष T20 विश्व कप जीतने का मौका है और मुझे उम्मीद है कि हम T20 विश्व कप जीतेंगे.”

पाकिस्तान को भारत से जीतने में 29 साल लग गए- Yusuf Pathan

Yusuf Pathan on team india-T20 World Cup 2021-Pakistan

इस बारे में आगे बात करते हुए यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने आगे कहा

“जैसा कि मैनें कहा कि कोई क्रिकेट टीम या क्रिकेटर हारना नहीं चाहता. यह एक मैच था और टूर्नामेंट की शुरूआत थी. एक प्रशंसक के तौर पर मैं टीम का हौसला बढाना चाहूंगा. हमें टीम का साथ देना है. पाकिस्तान को हमसे जीतने में 29 साल लग गए.”

इतना ही नहीं पूर्व क्रिकेटर ने फैंस समझाते हुए कहा,

“हमें 15 खिलाड़ियों का साथ देना है, जो विश्व कप के लिए चुने गए हैं. हमें उन्हें बताना है कि हम उनके साथ हैं. टीम के जीतने पर काफी तारीफ होती है. लेकिन, कठिन समय में भी हमें उनका साथ देना चाहिए. यह पहला ही मैच था और अभी बहुत क्रिकेट खेलनी है. हम विश्व कप जीत सकते हैं.”