युवराज सिंह-4 छक्के

13 मार्च को इंडिया लीजेंड्स की तरफ एक बार फिर अपने ताबड़तोड़ छक्कों से युवराज सिंह (Yuraj Singh) ने वर्ल्ड कप 2007 (2007 T20 World Cup) की याद दिला दी. उन्होंने साउथ अफ्रीका लीजेंड्स (South Africa Legends) के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 55 रन ठोक दिए. जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर लगातार युवी चर्चा में बने हुए हैं. लेकिन उन्होंने लगातार 4 छक्के जड़ने के बाद 5वां छक्का क्यों नहीं मारा, इसके बारे में अब खुलासा किया है.

साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ आक्रामक पारी खेल चर्चाओं में युवराज सिंह

युवराज सिंह

दरअसल रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 (Road safety world series 2021) में इंडिया लीजेंड्स (India Legends) 13 मार्च को साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ उतरी थी. दोनों टीमों में जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली. पहले बल्लेबाजी करते हुए जहां सहवाग (Sehwag) फिर से फेल हो गए तो वहीं सचिन तेंदुलकर (Sachin tendulkar) ने 60 रन की धुआंधार पारी खेली.

इसके साथ ही युवराज सिंह ने 22 गेंद पर 52 रन ठोक डाले. इस दौरान उन्होंने 236.36 के शानदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 6 छक्के और 2 चौके भी जड़े. लेकिन युवराज सिंह की तरफ से 1 ही ओवर में मारे गए 4 शानदार छक्के अब चर्चा में बने हुए हैं.

युवराज सिंह ने बताया, क्यों नहीं जड़ा 5वां छक्का

युवराज सिंह-छक्के

हालांकि उन्होंने अफ्रीकी गेंदबाज जानडर डे ब्रुइन (Zander de Bruyn) की गेंद पर 5वां छक्का क्यों नहीं जड़ा इसे लेकर उन्होंने अपना बयान दिया है. इस बारे में एएनआई से बात करते हुए युवराज ने कहा कि,

‘लगातार 4 छक्के जड़ने के बाद मैं 5वें छक्का जड़ने की सोच रहा था. मैंने सोचा कि गेंदबाज गेंद मेरे एरिया में डाले, लेकिन इसके बाद मुझे याद आया कि आखिर के दो ओवर अभी बचे हैं. यही कारण था कि मैंने अंतिम गेंद पर स्ट्राइक रोटेट करने का निर्णय लिया. क्योंकि मैं पारी के आखिर तक बल्लेबाजी करना चाहता था, और मैं अपने काम से काफी खुश हूं.’

साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह 6 छक्कों का बना चुके हैं वर्ल्ड रिकॉर्ड

युवराज सिंह

इससे पहले 1 ही ओवर में लगातार 6 छक्के जड़ने का कारनामा युवी इंग्लैंड के खिलाफ साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान कर चुके हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart broad) के एक ही ओवर में 6 छक्के जड़कर वर्ल्ड क्रिकेट में हंगामा मचा दिया था.

उनकी 6 छक्कों की यह पारी आज भी फैंस और दिग्गज याद कर खुश हो जाते हैं. लेकिन हाल ही में जब उन्होंने रोड सेफ्टी सीरीज 2021 में यह कारनाम मैच 18वें ओवर में जानडर डे ब्रुइन के ओवर में किया, तो लोगों को 2007 की फिर से युवराज सिंह की तूफानी पारी की याद आ गई.