younis khan-PCB

पाकिस्तान की टीम जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करने वाली है. लेकिन, उससे पहले ही टीम के बल्लेबाजी कोच रहे यूनिस खान (Younis Khan) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को बड़ा झटका दिया था. जिसके बाद कई अलग-अलग तरह की खबरें सामने आ रही थीं. इस बीच पाक टीम के पूर्व कप्तान ने अपनी इस्तीफा देने से जुड़ी कई खबरों का खंडन करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

पहली बार इस्तीफा देने वाली खबर पर बोले पूर्व कोच

Younis Khan

दरअसल उन्होंने ऐसी खबरों को सिरे से नकार दिया है कि, बल्लेबाज हसन अली के साथ उनकी किसी बात को लेकर बहस हुई थी इसलिए उन्होंने राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाजी कोच के पद से इस्तीफा दिया था. लेकिन इसके साथ यूनिस खान (Younis Khan) ने अनुबंध से जुड़ी बाध्यताओं का हवाला देते हुए पद छोड़ने के पीछे की असली वजह के बारे में भी खुलासा करने से मना कर दिया है.

उन्होंने कुछ ही दिन पहले बल्लेबाजी कोच के पद को छोड़ने का फैसला किया था. जिसके बारे में खुद पीसीबी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बताया था. लेकिन पूर्व कोच ने अपने इस फैसले की वजह के बारे में किसी भी तरह का कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया था. यहां तक कि, पीसीबी ने भी किसी भी कारण का खुलासा नहीं किया था. इसके बाद ऐसी खबर तेजी से चर्चाओं में आई कि, ट्रेनिंग सत्र के बाद ‘आइस बाथ’ को लेकर हसन अली से हुई बहस के बाद उन्होंने पद छोड़ने का फैैसला किया था..

घटना को तोड़ मरोड़ कर किया गया पेश

photo 2021 06 30 16 21 20

लगातार कई मीडिया खबरों के सामने आने के बाद यूनिस खान (Younis Khan)  ने चुप्पी तोड़ती हुए ‘जंग’ समाचार पत्र को एक इंटरव्यू दिया है. जिसमें उन्होंने बयान देते हुए कहा कि,

‘मैं स्पष्ट कर देता हूं कि बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ने के मेरे फैसले की वजह कारण हसन अली के साथ हुई घटना नहीं है. इस पूरे मामले को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है’. 

उन्होंने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि,

‘हां ट्रेनर यासिर मलिक ने मुझे हसन अली से बात करने और उन्हें यह समझाने के लिए कहा था कि उन्हें आइस बाथ लेना चाहिए. इसके बाद उनसे बहस हुई था. लेकिन, इस घटना के बाद हसन ने उनसे माफी मांग ली थी और यह मामला पूरी तरह से खत्म हो गया था’.

पीसीबी के साथ हुए अनुबंध की वजह से 6 महीने तक इस मसले पर कुछ नहीं बोल सकता

photo 2021 06 30 16 21 09

हालांकि, यूनिस खान (Younis Khan) ने ये बात भी साफ कर दी कि, उनके इस्तीफा देने के पीछे की वजह कुछ और थी. उन्होंने कहा कि,

‘लेकिन, वह पीसीबी के साथ करार से बंधे हुए हैं जो उन्हें छह महीने तक इस मसले पर कुछ भी बोलने की अनुमति नहीं देता है. पाकिस्तान क्रिकेट और पीसीबी के हित में मैंने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है और हमारी टीम इंग्लैंड का दौरा भी कर रही है’.

आखिर में उन्होंने पीसीबी के कुछ सदस्यों पर नाराजगी भी जताई. इस बारे में उन्होंने कहा कि,

‘पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने चीजों को लीक करके उनका विश्वास तोड़ा है और उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया है’.