Yashasvi Jaiswal 1
Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

कोरोना काल के बीच आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई के मैदानों पर होगा। अपकमिंग सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजियां तैयारी शुरु कर चुकी हैं। मैदान पर प्रैक्टिस के लिए उतर चुकी टीमें आईपीएल 2020 में खिताबी जीत की प्रबल दावेदारी पेश करने के लिए खुद को और मजबूत कर रही हैं।

कोरोना वायरस के चलते इस बार आईपीएल का आयोजन 5 महीने देरी से हो रहा है। तो फैंस और भी ज्यादा बेसब्री से अपकमिंग सीजन का इंतजार कर रहे हैं। आपको याद ही होगा कि सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी टीमों को मजबूती देने के लिए आईपीएल ऑक्शन से खिलाड़ियों को खरीदा था।

अब जबकि आईपीएल के अपकमिंग सीजन की तरफ गौर करें, तो हर टीम में एक ऐसा युवा खिलाड़ी जरुर है, जिसका सभी मैचों की प्लेइंग इलेवन में शामिल होना लगभग तय ही है। तो आइए इस आर्टिकल में आपको हर फ्रेंचाइजियों के उस एक अनकैप्ड खिलाड़ी के बारे में बताते हैं जो पूरे आईपीएल सीजन में अपनी टीम की प्लेइंग इलेवन टीम का हिस्सा रह सकते हैं।

आईपीएल 2020 में हर मैच का हिस्सा हो सकते हैं अनकैप्ड खिलाड़ी

1- सूर्यकुमार यादव ( मुंबई इंडियंस)

आईपीएल 2020
Credits: DNA

आईपीएल इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के अनकैप्ड खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव का आईपीएल 2020 में सभी मैचों की प्लेइंग इलेवन में शामिल होना लगभग तय ही मानिए। असल में मध्य क्रम के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने पिछले कुछ सालों में मुंबई के लिए लगातार मैच विनिंग प्रदर्शन किया है।

सूर्यकुमार के पास विस्फोटक बल्लेबाजी के अंदाज के साथ-साथ पारी बनाने की भी समझ है। बल्लेबाज 2012 से आईपीएल का हिस्सा है, मगर पिछले कुछ सालों में उनकी बल्लेबाजी में काफी निखार आया है। सीजन में भी सूर्यकुमार को कप्तान रोहित शर्मा ने सभी मैचों में शामिल किया था।

आंकड़ों की बात करें, तो आईपीएल 2019 में बल्लेबाज ने 16 मैचों में 130.86 की स्ट्राइक रेट के साथ 424 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतकीय पारियां भी खेलीं। इस बार भी मुंबई आधारित टीम अपने इस बल्लेबाज से विस्फोटक बल्लेबाजी की उम्मीद करेगी।

परिणामस्वरूप खिलाड़ी  लगभग हर मैच की प्लेइंग इलेवन में नजर आ सकता है। बताते चलें, सूर्य टीम इंडिया में एंट्री के लिए लगातार दस्तक दे रहे हैं, उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें भारत के लिए खेलने का भी मौका मिल सकता है।

Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse