योगराज सिंह

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह अक्सर अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा का हिस्सा बने रहते है। योगराज सिंह जल्द दिल्ली बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन का हिस्सा लेने पहुंचे थे। योगराज सिंह ने वह पर कई विवादित बयान दिए। उन्होंने हिंदुओं को गद्दार कहा और महिलाओं के लिए भी विवादित टिप्पणी की। इसके बाद सोशल मीडिया पर उनके भाषण का वीडियो ट्रेंड करने लगा और उन्हें गिरफ्तार करने तक की मांग उठ गई।

योगराज सिंह का विवादों से पुराना नाता

योगराज सिंह

योगराज सिंह टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह सिंह के पिता हैं, और वह खुद 1980-81 के दौर में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। योगराज सिंह ने ऐक्टिंग में हाथ आजमाया, जहां से उन्हें काफी शोहरत मिली लेकिन अपने हमेशा विवादित बयानों की वजह से योगराज सिंह अक्सर लोगों के आलोचनाओ का सामना करते हैं।

दिल्ली बॉर्डर पर जारी किसानों के आंदोलन की ही बात कर ली जाए तो किसान प्रदर्शन में शामिल हुए योगराज सिंह आंदोलन में शामिल होने के बाद वह यह सभी भूल गए की वो किस आंदोलन में हैं और आंदोलन की माँगें क्या हैं। फ़सल, एमएसपी और किसानों की बुनियादी माँगों को भूल कर वह विवादित धार्मिक टिप्पणी करने लगे। यह पहली बार नहीं है इससे पहले योगराज धोनी को लेकर भी विवादित बयान दे चुके हैं।

धोनी के बारे में दिया था विवादित बयान

705492 yograjsingh

बात साल 2015 के वर्ल्ड कप की है, जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो उसमें वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी युवराज सिंह का नाम शामिल नहीं था। इसको देखकर फैंस ने भी टीम इंडिया के चयन समिति पर सवाल उठाए थे।  लेकिन जब युवराज के पिता योगराज सिंह से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने टीम के तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर शर्मनाक टिप्पणी की।

योगराज ने युवराज को मौका नहीं मिलने के बारे में बोलते उए कहा की-

“मैं उसे (धोनी) थप्‍पड़ मारता, जिस तरह से रामायण में रावण का घमंड टूटा था, उसी तरह से धोनी का भी घमंड चूर-चूर होगा। एक समय आएगा जब धोनी भीख मांगेगा और उसे किसी से भी मदद नहीं मिलेगी”

विराट कोहली पर भी लगा चुके हैं आरोप

yograj singh 1563342277

योगराज सिंह ने युवराज सिंह को मौका नहीं मिलने के बाद विराट कोहली पर भी निशाना साधा था, उन्होंने कहा की-

‘मैं कहूंगा कि धोनी और कोहली के अलावा सिलेक्टर्स ने भी युवराज के साथ धोखा किया। भारतीय सिलेक्टर मीटिंग में जाते थे और कहते थे कि युवराज को ड्रॉप करो। बहुत दुख होता है जब कोई पीठ पर छुरा घोंपता है”

भारत के लिए क्रिकेट खेल चुके है योगराज सिंह

331

योगराज सिंह भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी खेल चुके हैं। अगर उनके क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक टेस्ट और 6 वनडे मैच खेले। उन्होंने टेस्ट मैच में 1 विकेट झटके वहीं वनडे मैचों की बात करें तो उन्हे कुल 4 विकेट मिले।

योगराज सिंह के करियर की शुरुआत दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुआ था। हालांकि उनका करियर ज्यादा दिन नहीं चला, चोट लगने के कारण उन्हें क्रिकेट को अलविदा कहना पड़ा।