5 indian cricketer
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

साल 2020 किसी भी जगत के लिए अच्छा नहीं रहा है. खासकर बात करें क्रिकेट दुनिया की, तो इस साल कोरोना महामारी के चलते पूरा खेल जगत बंद पड़ा था. हालांकि लॉकडाउन खत्म होने के बाद से कुछ टीमें विदेशी दौरे कर रही हैं. जिसमें टीम इंडिया का भी नाम शामिल है. जो आईपीएल खत्म होने के बाद सीधे ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर रवाना हो गई थी.

हालांकि साल 2020 भले ही क्रिकेट जगत के लिए अच्छा नहीं रहा. लेकिन इस कुछ खिलाड़ियों के लिए यह साल किसी खूबसूरत पल से कम भी नही रहा. आज इस रिपोर्ट के जरिए हम उन 5 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिनके क्रिकेट करियर के लिए साल 2020 सबसे शानदार और यादगार साल रहा.

टी नटराजन

t natarajan

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करेंगे, टीम इंडिया के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सीमित ओवरों की सीरीज में इस साल डेब्यू कर चुके खिलाड़ी टी नटराजन की, जिनके चर्चे चारो तरफ हो रहे हैं. युवा तेज गेंदबाज टी नटराजन के लिए वाकई ये साल 2020 काफी यादगार भरा रहा. टी नटराजन को इसी साल आईपीएल में अपने आपको साबित करने का मौका मिला था. हालांकि तब तक लोगों के बीच वो इतने पॉपुलर नहीं थे. लेकिन हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए आईपीएल में शानदार गेंदबाजी की बदौलत उन्होंने फैंस और दिग्गजों का दिल जीत लिया.

आईपीएल में उनके प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया ने उन्हें आस्ट्रेलियाई दौरे पर नेट गेंदबाज के तौर पर जाने का मौका दिया. हालांकि टी नटराजन के असल खुशी का मौका तब आया जब वरुण चक्रवर्ती के चोटिल होने के बाद टी-20 टीम में उन्हें शामिल किया गया. इससे पहले आईपीएल के दौरान ही टी नटराजन को पिता बनने की खुशी नसीब हुई थी.

सरप्राइज के तौर पर चयनकर्ताओं ने  उन्हें तीसरे वनडे मैच में खिलाड़ी के तौर पर चुना. इस मौके का फायदा टी नटराजन ने जबरदस्त तरीके से उठाया. दिलचस्प बात तो ये थी कि टीम इंडिया ने इस मैच पर जीत भी हासिल की थी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने टी-20 में भी डेब्यू करके शानदार प्रदर्शन किया. फिलहाल सिडनी टेस्ट मैच में भी उनके शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse