Yasir Shah

पाकिस्तान (Pakistan) के क्रिकेटर यासिर शाह (Yasir Shah) के लिए राहत देने वाली खबर सामने आई है. पाकिस्तान  के लेग स्पिनर यासिर शाह पर रेप के आरोप लगे थे. यासिर शाह और उनके दोस्त पर 14 साल की बच्ची से रेप और उसे धमकी देने का आरोप था. इस मामले में इस्लामाबाद में उनके खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई थी. जिस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की ओर से कोई बयान नहीं आया था. उन्होंने इस मामले पर यासिर शाह को पाकिस्तान क्रिकेट को बदनाम करने की बात कही थी, लेकिन अब PCB और यासिर शाह के लिए राहत की बात ये है कि यासिर शाह का नाम पुलिस ने एफआईआऱ (FIR) से हटा दिया.

पुलिस ने FIR से Yasir Shah का नाम लिया वापस

Yasir Shah

पाकिस्तान टीम के क्रिकेटर यासिर शाह (Yasir Shah) कुछ महीने पहले लड़की के साथ बलात्कार और उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया था. जिसमें लड़की इन पर गंभीर आरोप लगाते हुए इस्लामाबाद पुलिस स्टेशन में एफआईआऱ लिखवाई थी. पीड़ित लड़की ने आरोप लगाया था कि यासिर के दोस्त फरहान ने बंदूक की नोक पर उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया और उसे परेशान किया था.

इस पूरे मामले पर अब पीड़ित लड़की ने स्वीकार किया कि गलत बयान के कारण यासिर शाह (Yasir Shah) का नाम एफआईआर में शामिल किया गया था. उनके इस बयान के बाद पुलिस ने कहा कि

“यासिर शाह का कथित बलात्कार के मामले से कोई लेना-देना नहीं है”.

जिसके बाद पुलिस ने इस्लामाबाद के शालीमार पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर से यासीर शाह का नाम हटा दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने यासिर शाह का नाम जब एफआईआर से हटाया, जब पीड़िता ने यासिर शाह के खिलाफ दिये बयानों को को वापस ले लिया.

यासिर शाह के इंटरनेशनल करियर

Yasir Shah against registered Rape case harassment
Yasir Shah against registered Rape case harassment

पाकिस्तान के क्रिकेटर यासिर शाह (Yasir Shah) ने लंबे समय तक टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए. 35 साल के यासिर शाह के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो, उन्होंने पाकिस्तान की ओर से 46 टेस्ट खेले हैं. 31 की औसत से 235 विकेट झटके हैं. यासिर शाह ने 41 रन देकर 8 विकेट लिए , ये उनका बेस्ट प्रदर्शन है.

यासिर शाह ने साल 2011 में अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. जबकि 25 वनडे मैचों में वह 24 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. यासिर शाह ने करियर में 2 टी20 मैच भी खेले, जिसमें वह विकेट लेने में शपल नहीं हो पाए.