Yashasvi Jaiswal

युवा अनकैप्ड भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) आईपीएल में कुछ सालों से राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करते हुए नज़र आ रहे हैं. उन्हें आरआर ने आईपीएल 2022 से पहले 4 करोड़ रूपये की मोटी रकम में रिटेन किया था. जिसके बाद उन्हें सीज़न के शुरुआत में कुछ मौके भी दिए गए थे. हालांकि वह उन मौकों को भुना नहीं पाए और पूरी तरह से फ्लॉप हो गए. जिसके बाद आरआर ने उन्हें प्लेइंग 11 से ड्रॉप कर दिया. हालांकि राजस्थान ने इसके बाद जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को पंजाब किंग्स के खिलाफ मौका दिया. जिसमें वह सूरज से भी तेज़ चमके.

PBKS के खिलाफ जमकर बोला Yashaswi Jaiswal का बल्ला

Yashasvi Jaiswal

आपको बता दें कि, राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को शुरुआती मुकाबलों में फ्लॉप होने के बाद पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में मौका दिया था. जिसमें जायसवाल ने अपने बल्ले से आग उगली थी. यशस्वी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पारी का आगाज़ करते हुए 41 गेंदों का सामना करते हुए 68 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.

जिसमें 9 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के भी शामिल थे. साथ ही इस पारी के दौरान इस युवा ओपनर का स्ट्राइक रेट 160 से ऊपर का था. वहीं उन्हें इस धमाकेदार पारी के लिए “प्लेयर ऑफ़ द मैच” के अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था.

पंजाब के खिलाफ मिला मौका जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने बिलकुल नहीं गंवाया और एक ज़बरदस्त पारी खेल डाली. जिसके चलते उन्होंने सबको बखूबी प्रभावित भी किया है. ऐसे में 2 पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों ने इस युवा प्लेयर को जमकर सराहा है.

वीरेंदर सेहवाग और संजय मांजरेकर ने की जायसवाल की प्रशंसा

Virender Sehwag-Sanjay Manjrekar

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज़ और इंडियन कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ने यशस्वी जायसवाल के संबंध में कहा है कि आरआर को इस युवा खिलाड़ी को लगातार खिलाना चाहिए. साथ ही उन्होंने देवदत्त पडिक्कल के लिए भी अपनी चिंता ज़ाहिर की है. ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए संजय ने यशस्वी (Yashasvi Jaiswal) के बारे में कहा,

“यशस्वी जायसवाल एक ऐसे प्लेयर हैं जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने रिटेन किया था और अब वो फॉर्म में वापस आ गए हैं. हालांकि मुझे देवदत्त पडिक्कल की चिंता है. क्या इससे उनके ग्रोथ पर असर पड़ेगा ?”

इसके अलावा क्रिकबज़ पर बातचीत करते हुए पूर्व विस्फोटक भारतीय सलामी बल्लेबाज़ वीरेंदर सहवाग ने कहा,

“यशस्वी जायसवाल को टीम में अपनी जगह गंवानी पड़ी थी और इससे उन्हें काफी दुख हुआ होगा कि रिटेन किए जाने के बावजूद कोई दूसरा प्लेयर उनकी जगह खेल रहा है. जब किसी प्लेयर के दिल पर कोई बात लगती है तो वो जरूर अच्छा प्रदर्शन करता है.”