Yashasvi Jaiswal
Yashasvi Jaiswal

इन दिनों खेली जा रही विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2022) के जरिए युवा खिलाड़ी अपने दमदार प्रदर्शन के जरिए हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींच रहे हैं। अब इस लिस्ट में स्टार बल्लेबाज़ यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) का भी नाम शामिल हो गया है जिन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी कर भारतीय टीम के चयनकर्ताओं को प्रभावित किया है। उनके लगातर रन बनाने के सिलसिले को देखते हुए अब टीम इंडिया के दरवाजे भी जायवाल के लिए खोल दिए गए हैं। अब जल्द ही उन्हें बांग्लादेश के दौरे पर बल्ले से कहर बरपाते हुए देखा जा सकता है। क्या है इससे जुड़ी पूरी खबर आइये जानते हैं।

Yashasvi Jaiswal का हुआ Team India में चयन

Yashasvi Jaiswal

दरअसल, भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे के बाद बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने कई खिलाड़ियों को मौका दिया है। हालांकि इस बीच कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्हें अच्छी फॉर्म में होने के बावजूद भी टीम में जगह नहीं मिल सकी।

जिसके बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया ए के लिए बांग्लादेश दौरे का ऐलान किया। टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से आई खबर के मुताबिक यशस्वी जायसवाल को भी टीम इंडिया ए में इस दौरे के लिए शामिल किया गया है। विजय हज़ारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन दिखाने के बाद उन्हें ईनाम के तौर पर चयनकर्ताओं ने यह तोहफा दिया है।

Yashasvi Jaiswal का विजय हज़ारे ट्रॉफी में जमकर गरजा बल्ला

Yashasvi Jaiswal- Double Century-Duleep Trophy

यशस्वी जायसवाल विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। जायसवाल ने इस टूर्नामेंट में अब तक चार पारियों में दो शतक जड़े हैं। उन्होंने सर्विसेज के खिलाफ 122 गेंदों में 104, महाराष्ट्र के खिलाफ 135 गेंदों में 142, मिजोरम के खिलाफ 45 गेंदों में 63 और पुडुचेरी के खिलाफ 77 गेंदों में नाबाद 73 रन बनाए। उनकी इस फॉर्म को देखने के बाद भारतीय टीम चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम ए में शामिल किया है।

Yashasvi Jaiswal ने दुलीप ट्रॉफी 2022 में बरपाया था कहर

Ranji Trophy 2022

हाल ही में खेली गई दलीप ट्रॉफी 2022 में भी यशस्वी जायसवाल बेहतरीन लय में नजर आए। उन्होंने फाइनल मुकाबले में 264 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। इसी के साथ उन्होंने प्रथम श्रेणी मैच के फाइनल में दोहरा शतक बनाने वाले सबसे युवा होने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। उन्होंने 20 साल और 269 दिन की उम्र ये रिकॉर्ड कायम किया था। वहीं बता दें कि उन्होंने दलीप ट्रॉफी के 3 मैचों की पांच पारियों में 99.40 की औसत से कुल 497 रन बनाए। वह ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।