Yash Dube Hits Century in Ranji Trophy Final

रणजी ट्रॉफी 2022 का फाइनल मुकाबला मध्यप्रदेश और मुंबई के बीच जारी है। बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सरफराज खान की लाजवाब शतकीय पारी के चलते 374 रन बनाए थे, जिसका पीछा करते हुए मध्यप्रदेश ने मैच के तीसरे दिन टी-ब्रेक होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 301 रन बना डाले थे।

इस दौरान एमपी की ओर से यश दुबे (Yash Dube) 119 रन बना कर क्रीज पर डटे हुए हैं। अपना शतक पूरा करने के बाद यश ने भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल के अंदाज में जश्न मनाया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Yash Dube की बदौलत मजबूत स्थिति में MP

Yash Dube MP

मुंबई के द्वारा शानदार बल्लेबाजी करने के बाद मध्यप्रदेश ने भी पलटवार करते हुए माकूल जवाब दिया है। फाइनल मुकाबले में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सरफराज खान का बल्ला एक बार फिर बोला और उन्होंने 134 रन जड़ डाले। लेकिन उनकी पारी की चमक को हल्का करते हुए मध्यप्रदेश के यश दुबे (Yash Dube) भी शतक जड़कर नाबाद खेल रहे हैं।

एमपी ने अपना पहला विकेट मात्र 47 रन पर गंवा दिया था। इसके बाद शुभम शर्मा और यश दुबे ने 222 रनों की साझेदारी करते हुए एमपी को बेहद मजबूत स्थिति में ला खड़ा कर दिया था। जिसमें सबसे अहम पारी यश दुबे (Yash Dube) खेल रहे हैं. 331 गेंदों का सामना करते हुए अभी तक 13 चौकों की मदद से 129 रन बना चुके हैं।

Yash Dube ने केएल राहुल स्टाइल में मनाया जश्न

Yash Dube Ranji Trophy 2022

यह इस सीजन का यश दुबे (Yash Dube) दूसरा तो फर्स्ट क्लास करियर का तीसरा शतक है। इस सीजन उन्होंने पहला शतक केरल के खिलाफ जड़ा था। वहीं फाइनल मैच में जड़े गए स्पेशल शतक को सेलिब्रेट करने के लिए यश दुबे ने केएल राहुल के स्टाइल को अपनाया। जिस प्रकार केएल राहुल सैकड़ा जड़ने के बाद अपने कानों पर हाथ रख लेते हैं ठीक इसी प्रकार यश दुबे ने भी अपनी इस कामयाबी का जश्न मनाया है, इसका वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।

यहां देखें वीडियो –

मुंबई पर मंडराया हार का खतरा

MP players celebrate after getting rid of Arman Jaffer for 26, Mumbai vs Madhya Pradesh, Ranji Trophy 2021-22 final, 1st day, Bengaluru, June 22, 2022

इसके साथ ही आपको बता दें कि मध्यप्रदेश की ओर से धाकड़ बल्लेबाजी के प्रदर्शन के बाद मुंबई की परेशानियों में इजाफा हो गया है। दरअसल, रणजी ट्रॉफी का नियम है अगर नॉक आउट स्टेज के मुकाबलों में 5 दिन के अंतराल में अगर दोनों इनिंग पूरी नहीं होती तो नतीजा पहली पारी के आधार पर लिया जाता है। ऐसे में अगर दोनों टीमों की पहली पारियों की तुलना की जाए तो मध्यप्रदेश मुंबई से आगे नजर आता है। क्योंकि एमपी को मुंबई से आगे निकलने के लिए सिर्फ 71 रनों की दरकार है और अभी उनके 8 विकेट शेष है।

One reply on “VIDEO: Yash Dube ने शतक जड़कर केएल राहुल स्टाइल में किया सेलिब्रेट, वायरल हो रहे वीडियो ने खींचा फैंस का ध्यान”

Comments are closed.