Yash Dube Hit Hard On Helmet

MP vs Mumbai: मध्यप्रदेश के सलामी बल्लेबाज यश दुबे (Yash Dube) रणजी ट्रॉफी 2022 के फाइनल में मुंबई की धारदार गेंदबाजी का बखूबी सामना कर रहे थे। फाइनल मुकाबले की पहली पारी में शतक जड़कर यश दुबे ने एमपी को एक मजबूत स्थिति में ला खड़ा कर दिया है।

इसके लिए उनको अपनी जान तक दांव लगानी पड़ी है। क्योंकि मैच के दौरान मुंबई के अनुभवी गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने एक घातक शॉर्ट पिच गेंद यश दुबे के सिर में दे मारी अगर हेलमेट नहीं होता तो इससे यश दुबे की जान पर भी बन सकती थी। सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

Yash Dube सिर पर गेंद लगते ही गिरे मैदान में

Yash Dube Ranji Final 2022

धवल कुलकर्णी मध्यप्रदेश की पारी में अपने स्पेल का 11वां ओवर लेकर आए थे। क्रीज पर जम चुके यश दुबे को आउट करने का कोई भी तरीका मुंबई के गेंदबाज खोजने में नाकाम हो रहे थे। इस ओवर में कुलकर्णी ने एक तेज शॉर्ट पिच गेंद डाली, इस दौरान यश दुबे (Yash Dube) का ध्यान किसी और चीज पर केंद्रित नजर आ रहा था। अचानक से 131 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार की ये गेंद बल्लेबाज के करीब पहुंची और हेलमेट पर जा लगी।

गेंद की रफ्तार से यश दुबे (Yash Dube) खुद को बचा नहीं सके, इससे पहले वे अपना बचाव करते गेंद उनके हेलमेट पर जा लगी। जिसके बाद यश दर्द के मारे मैदान में ही गिर गए, लेकिन वे दर्द सहते हुए तुरंत खड़े हो गए। टीम के फिजियो भी ग्राउन्ड पर आ चुके थे। जाहिर है अगर हेलमेट नहीं होता तो यश दुबे मुश्किल में पड़ सकते थे।

Yash Dube की बदौलत MP ने कसा शिकंजा

Yash Dube Hits Century in Ranji Trophy Final

इसके साथ ही आपको बता दें कि फाइनल मुकाबले में यश दुबे ने 133 रनों की शानदार पारी खेली है। उनके रनों के बूते मध्यप्रदेश ने खिताबी जंग में अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है। मुंबई के द्वारा पहली पारी में बनाए गए 374 रनों का पीछा करने उतरी मध्यप्रदेश ने मैच के तीसरे दिन सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर 368 रन बना दिए हैं। इससे एमपी का पहली पारी में बढ़त हासिल करना आसान हो गया है, आपको बता दें कि नियम के मुताबिक अगर मुकाबला ड्रॉ रहता है तो नतीजा पहली पारी के आधार पर दिया जाएगा।