Yash Dhull

हाल ही में वेस्टइंडीज में खेली गयी Under-19 World cup ट्राफी की विजेता बनी युवा टीम इंडिया (Team India) के कप्तान यश धुल (Yash Dhull) ने रणजी ट्राफी (Ranji Trophy) के अपने डेब्यू मैच में दोनों पारियों में शतक जड़ इतिहास रच दिया. गुवाहटी में रणजी ट्रॉफी के ग्रुप एच के पहले लीग मुकाबले में दिल्ली की भिडंत तमिलनाडु के साथ हुई. पहली पारी मे उन्होंने 113 रनों की पारी खेली. वही, दूसरी पारी में यश (Yash Dhull) ने नाबाद 113 रन बनाए और पहले विकेट के लिए ध्रुव शोरे (Dhruv Shroey) के साथ मिलकर अटूट 228 रनों की साझेदारी की.

यश धुल ने डेब्यू मैच की दोनों पारियों में जमाया शतक

दिल्ली और तमिलनाडु (DEL vs TN) के बीच खेले गए रणजी ट्राफी में ग्रुप एच का पहला लीग मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने पहली पारी में डेब्यू मैच खेल रहे यश धुल (Yash Dhull) और ललित यादव (Lalit Yadav) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत 452 रन बनाये थे. जवाब में तमिलनाडु ने शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) के ताबड़तोड़ 194 और बाबा इन्द्रजीत (Baba Indrajit) के 117 रनों की शतकीय पारी के दम पर पहली पारी में 492 रन बना दिए.

खेल के आखिरी दिन तमिलनाडु के गेंदबाज दिल्ली की दूसरी पारी में एक भी विकेट चटकाने में सफल नहीं हो पाए. दिल्ली के दोनों ओपनर बल्लेबाज ने मिलकर नाबाद 228 रनों की साझेदारी की. ध्रुव शोरे ने 107 रन बनाये. वहीं, यश धुल ने लगातार दूसरी पारी में शतक लागते हुए नाबाद 113 रन बनाए. इसी के साथ यश अपने फर्स्ट क्लास डेब्यू मैच के दोनों पारियों में शतक जमाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. आखिर में इस मैच को ड्रा पर समाप्त करना पडा.

नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने किया अपनी टीम में शामिल

Yash Dhull

अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को फाइनल में हारकर टीम इंडिया को रिकॉर्ड पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप की ट्राफी जिताने वाले कप्तान यश धुल (Yash Dhull) को आईपीएल 2022 नीलामी के दौरान दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) फ्रेंचाइजी ने 1 करोड़ की कीमत खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया.

उनके अलावा उनके साथी खिलाड़ी विक्की ओस्तवाल (Vicky Ostawal) को भी दिल्ली ने अपने साथ जोड़ा है. यश ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेल अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया था. यश के पास एक बेहतर तकनीक के साथ-साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने की भी क्षमता है.