Rishabh pant great cricketing mind captain india in future says wv raman
Rishabh pant great cricketing mind captain india in future says wv raman

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए आईपीएल 2022 में कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लगातार टीम इंडिया की कप्तानी सौंपने को लेकर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. कई क्रिकेट पंडित ये बात स्वीकार र चुके हैं कि उनमें कप्तानी की काबिलियत है. इसी सिलसिले में अब भारत की महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन का भी नाम शामिल हो गया है. जिन्होंने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टेस्ट कैप्टेंसी सौंपने की वकालत की है.

इन दिनों कप्तानी को लेकर चर्चाओं में हैं रमन

Rishabh Pant Captaincy

भारतीय दिग्गज डब्ल्यूवी रमन का ये भी मानना है कि अभी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आने वाले कुछ सालों तक कप्तानी के गुण सीखने होंगे. गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में केकेआर के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की 4 विकेट से हुई जीत के बाद भी पंत को पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा और माइकल वॉन की ओर से आलोचना का सामना करना पड़ा था.

इसके पीछे की वजह कुलदीप यादव थे. जिनसे कप्तान ने 4 ओवर का पूरा कोटा नहीं डलवाया था. उन्होंने महज 3 ओवर में ही 14 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे. इसके बाद भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ऑफ स्पिनर ललित यादव से गेंदबाजी कराना जरूरी समझा जो काफी महंगे भी साबित हुए थे. उन्होंने अपने तीन ओवर बिना सफलता के 32 रन लुटाए थे.

पंत राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करेंगे- रमन

 WV Raman Says Rishabh pant great captain india in future

इसी बीच रमन ने क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा,

‘ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के पास एक बढ़िया क्रिकेट दिमाग है. लेकिन वह सीखने की अवस्था में है और पिछले कुछ सालों से जो अपनी कीपिंग और फिटनेस पर काम कर रहे हैं और उल्लेखनीय सुधार दिखाया है. मेरा मानना है कि पंत आगे बढ़ेंगे और राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करेंगे.’

फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने गुरूवार को खेले मुकाबले में 19 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया था. लेकिन, जब टीम 82 रन पर 3 विकेट गंवाए थे. इसके 84 पर विकेट की संख्या 5 हो गई थी. लगातार विकेट खोले के बाद पूरी टीम दबाव में थी. ऋषभ पंत का बल्ला भी फ्लॉप रहा था. इस बारे में रमन को लगता है कि दिल्ली को रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने अगले मैच से पहले मध्यक्रम के बल्लेबाजी के बदलाव के बारे में सोचने की जरूरत है.