WTC

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने भारत को 8 विकेटों से हराकर साउथेप्टन के मैदान पर इतिहास रच दिया। इस मैच में भारत के दिए 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर WTC फाइनल में जीत दर्ज की। इस बड़े मैच के खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली और केन विलियमसन न स्पोर्ट्समैनशिप दिखाई और गले मिले। दोनों की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है और फैंस इसे खासा पसंद कर रहे हैं।

विराट-विलियमसन की तस्वीर वायरल

भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के हाथों WTC फाइनल में 8 विकेटों से एक करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार ने भारतीय फैंस की 2 सालों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। तो वहीं कीवी टीम के लिए ये ऐतिहासिक लम्हा रहा, जब उन्होंने खिताब अपना नाम कर लिया।

मैच खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली और कीवी कप्तान केन विलियमसन ने एक-दूसरे को गले लगाकर स्पोर्टसमैनशिप का उदाहरण पेश किया और देखते ही देखते विराट-केन की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। तस्वीर को फैंस ने भी काफी पसंद किया है।

WTC फाइनल में हारा भारत

WTC

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया WTC फाइनल मुकाबला खराब मौसम का शिकार रहा। इस मैच का शुरुआती दिन व चौथा दिन पूरी तरह से वॉश आउट हो गया। इसके अलावा दूसरे-तीसरे दिन भी खराब रोशनी से खेल प्रभावित हुआ। ये मैच रिजर्व डे पर पहुंचा और फिर जो हुआ वह इतिहास बन गया। ऐसा लग रहा था कि मानो अब ये मैच ड्रॉ हो जाएगा।

लेकिन ऐसा नहीं हुआ और रिजर्व डे पर भारतीय टीम 170 के स्कोर पर ही सिमट गई और भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया और 8 विकेट से टीम इंडिया को मात देकर खुद को दुनिया की नंबर-1 टेस्ट टीम को साबित किया।