world test championship 2021-23 point table

WTC Points Table: नंबर-1 पर ऑस्ट्रेलिया की स्थिति हुई और मज़बूत, भारत के लिए फाइनल की राह हुई और भी ज्यादा मुश्किल∼

WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच पर्थ में खेला गया. जिसको मेज़बान टीम ऑस्ट्रेलिया ने 164 रनों के बड़े अंतराल से जीत लिया. जिसका असर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल पर भी देखने को मिला. कंगारुओं ने अपनी इस जीत के साथ अंक तालिका में अपनी स्थिति और ज़्यादा मज़बूत कर ली है. वहीं भारतीय टीम फाइनल खेलने की रेस में चौथे पायदान पर बनी हुई है. तो आइये ऐसे में जानते हैं कि चौथे स्थान पर होने के बावजूद टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कैसे प्रवेश कर सकती है.

WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया है नंबर 1 पर काबिज

Australia Cricket Team-WTC Points Table

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अपनी इस शानदार जीत के चलते ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में अपनी स्थिति और ज़्यादा मज़बूत कर ली है. वह 72.73 की विन परसेंटेज के साथ पहले पायदान पर बने हुए हैं.

डब्ल्यूटीसी के इस साइकल में अब तक कंगारू टीम ने कुल 11 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें से 7 मुकाबलों को वो जीतने में सफल रहे हैं. जबकि 3 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. वहीं एक में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना भी करना पड़ा. ऐसे में अब पैट कमिंस की आगुआई वाली ऑस्ट्रेलिया टीम का इस बार फाइनल में पहुंचना लगभग तय है.

WTC Points Table: टीम इंडिया ऐसे बना सकती है फाइनल में अपनी जगह

Indian Cricket Team

भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में इस समय 52.09 के विनिंग परसेंटेज के साथ चौथे नंबर पर है. लेकिन इसके बावजूब भी टीम इंडिया लगातार दूसरी बार फाइनल में अपनी जगह बना सकती है.

भारत को अगर फाइनल में क्वालीफाई करना है तो उन्हें अपने आगामी 6 टेस्ट मैचों में से 5 में जीत दर्ज करनी होगी. ऐसा चमत्कार करने में अगर रोहित शर्मा की टीम सफल रहती है तो वह इस बार भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल सकते हैं. भारत बांग्लादेश के खिलाफ दिसंबर के महीने में ही 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने वाला है. वहीं इसके बाद 4 मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया नए साल में भारत का दौरा करने वाली है.

यह भी पढ़े: VIDEO: कैच देख नहीं कर पाए अपनी आँखों पर यकीन, 50 सेकेंड तक रह गए खड़े, आउट होने के बाद विराट कोहली का रिएक्शन हुआ वायरल