Updated ICC World test championship points table 2021-23 after WI vs BAN 2nd test pakistan india australia

WTC POINTS TABLE: वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में करारी शिकस्त देते हुए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक लंबी छलांग मारी है. अपनी घरेलू सरजमीं पर जीत दर्ज कर मेजबान टीम ने अपनी स्थिति को पहले से ज्यादा मजबूत कर लिया है. बांग्लादेश पर लगातार दो टेस्ट मैचों जीत दर्ज करने के बाद विंडीज की टीम छठे पायदान पर बनी है. बाकी टीमों का आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC POINTS TABLE) में क्या हाल है इसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

चैंपियनशिप में ऐसी है पाकिस्तान और बांग्लादेश टीम की पोजिशन

 Bangladesh Cricket Team in WTC

दरअसल वेस्टइंडीज की ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC POINTS TABLE) की चौथी सीरीज थी. इस श्रृंखला में विजय हासिल करने के बाद टीम के 50 प्रतिशत अंक हो गए हैं और वह पाकिस्तान के और करीब पहुंच गई है. पाकिस्तान की टीम इस समय 52.38 प्रतिशत अंक के साथ 5वें पायदान पर बनी है. वहीं बांग्लादेश की स्थिति पर नजर डालें तो ये टीम 13.33 अंकों के साथ 9वें पायदान पर पहुंच गई है.

टॉप 3 में भारत के साथ ये दो बड़ी टीमें भी हैं बरकरार

 Indian Cricket Team And Australia Team in WTC

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र की प्वाइंट्स टेबल के टॉप 3 पर एक नजर डालें तो इस समय भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीमें इसमें शामिल हैं. भारतीय टीम जहां 58.33 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है को वहीं साउथ अफ्रीका 71.43 अंक के साथ साथ दूसरे पायदान पर है. जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम सबसे ज्यादा 75 प्रतिशत प्वाइंट्स के साथ शीर्ष पर काबिज है. इस लिस्ट में चौथे स्थान पर श्रीलंका है जिनके 55.56 प्रतिशत अंक है.

ICC World Test Championship 2021-23 Points Table

चैंपियन न्यूजीलैंड और इंग्लैंड-बांग्लादेश का टॉप-6 से कटा पत्ता

ENG vs NZ in WTC 2021-23

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC POINTS TABLE) का पहला खिताब अपने नाम करने वाली न्यूजीलैंड की टीम दूसरे चक्र से बाहर हो गई है. इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में मिली 0-3 से हार के बाद अब कीवी टीम के फानइल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं. वहीं इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीमें पहले से ही इस सूची से बाहर हैं. इंग्लैंड 28.89 और न्यूजीलैंड 25.93 प्रतिशत अंकों के साथ क्रमश 7वें और 8वें पायदान पर है.

One reply on “कुछ ऐसा है लेटेस्ट WTC POINTS TABLE का हाल, इंग्लैंड-न्यूजीलैंड का फाइनल से कटा पत्ता, जानिए किस नंबर पर है भारत”

Comments are closed.