wtc

न्यूजीलैंड के साथ खेले जाने वाले आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया तैयारियों में जुटी हुई है। गुरुवार को ही विराट कोहली ने WTC फाइनल के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान भी कर दिया। हालांकि महामुकाबले का पहला दिन बारिश के चलते धुल गया। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रही है, जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा को थ्रो डाउन करते नजर आए।

रोहित-विराट का वीडियो हो रहा वायरल

टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले WTC से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। फाइनल मैच की तैयारी के दौरान विराट नेट्स पर रोहित को गेंद थ्रोडाउन करते नजर आए, इसके अलावा विराट ने रोहित के साथ कुछ बल्लेबाजी टिप्स भी शेयर किए।

महामुकाबले में रोहित शर्मा का विदेशी परिस्थितियों में टेस्ट होगा, क्योंकि वह इंग्लैंड में रेड गेंद वाले खेल में पहली बार ओपनिंग करने मैदान पर उतरने वाले हैं। इसके लिए सभी काफी उत्साहित हैं। हालांकि रोहित ने 2019 विश्व कप में इंग्लैंड में ही टूर्नामेंट में 648 रन बनाए थे।

WTC फाइनल का पहला दिन धुला

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल का पहला दिन बारिश के चलते बिना टॉस हुए धुल गया है। जी हां, साउथेम्पटन में शुक्रवार को खूब बारिश हुई, जिसके चलते आईसीसी को महामुकाबले के पहले दिन के मैच को कॉल्ड ऑफ करना पड़ा। हालांकि ये तय हो चुका है कि फाइनल मैच अब 23 जून को रिजर्व डे पर भी खेला जाएगा।

बताते चलें, डे-2 में भी 70 % बारिश की संभावना है, जिसके चलते मैच के दूसरे दिन भी मैच खेला जाएगा या नहीं या फिर कितने ओवर खेले जाएंगे, ये चिंता का विषय है।

रोहित की होगी अहम भूमिका

wtc

WTC फाइनल में भारत के पास एक मजबूत बल्लेबाजी लाइन-अप है, जिसमें विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे के अलावा रोहित शर्मा व इन फॉर्म बल्लेबाज ऋषभ पंत पर भी सभी की नजरें टिकी होंगी। बात करें, रोहित की तो उनका अब तक विदेशी परिस्थितियों में टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन अब उनके पास मौका है, जब वह टेस्ट में इंग्लैंड की सरजमीं पर अपनी टीम के लिए रन बनाकर उन्हें अच्छी शुरुआत दे सकते हैं। विराट कोहली ने मैच से एक शाम पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था, जो कुछ इस तरह है:-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।