Cheteshwar Pujara

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे WTC फाइनल मुकाबले का पांचवां दिन बारिश के चलते एक घंटे देरी से शुरु हुआ। लेकिन गेम ऑन होने के बाद भरपूर रोमांच के साथ मैच आगे बढ़ा। पहले भारतीय गेंदबाजों ने कीवी टीम को 249 के स्कोर पर समेट दिया और पहली पारी के आधार पर कीवी टीम के पास 32 रनों की बढ़त रही। तीसरे सेशन में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और दिन खत्म होने तक भारत का स्कोर 64-2 का रहा और टीम के पास 32 रनों की लीड है।

भारत का स्कोर 64-2

WTC

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 249 के स्कोर पर समेट दिया। भारतीय गेंदबाजों ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को मैच में वापस लाकर खड़ा कर दिया है। अब दूसरी पारी की शुरुआत हुई और मैदान पर उतरे शुभमन गिल व रोहित शर्मा। इस सलामी जोड़ी ने भारत के लिए पहले विकेट के लिए सिर्फ 24 रन ही जोड़े और शुभमन गिल 8 (23) रन पर टिम साउथी की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे।

इसके बाद मैदान पर आए चेतेश्वर पुजारा द्वारा पहली ही गेंद पर रन बनाने से सोशल मीडिया पर फैंस काफी उत्साहित हुए। सभी उम्मीद कर रहे थे कि अब भारत बिना विकेट गंवाए बल्लेबाजी करेंगे। मगर ऐसा नहीं हुआ और रोहित शर्मा 30 (81) पर अपना विकेट टिम साउथी के हाथों गंवा बैठे।

इसके बाद दिन खत्म होने से पहले विराट कोहली 8 (12) व चेतेश्वर पुजारा 12 (55) पर नाबाद हैं। इसी के साथ भारत ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 64 रन बनाए और WTC फाइनल का पांचवां दिन खत्म होने तक 32 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। अब पांचवां दिन खत्म हो चुका है और मैच 23 जून को रिजर्व डे पर भी खेला जाएगा। बताते चलें, न्यूजीलैंड के लिए टिम साउथी ने दो विकेट चटकाए।

न्यूजीलैंड की 249 पर सिमटी थी पहली पारी

WTC

मैच का पांचवां दिन बहुत ही रोमांचक रहा क्योंकि एक ओर भारतीय गेंदबाज लाजवाब गेंदबाजी कर रहे थे, तो वहीं कीवी टीम के बल्लेबाज खुद को क्रीज पर रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ देते नजर आ रहे थे। तीसरे दिन के अंत में न्यूजीलैंड का स्कोर 101-2 का था। मगर अब न्यूजीलैंड ने शुरुआत की पांचवें दिन, तो मैदान पर उतरे केन विलियमसन व रॉस टेलर। दोनों ही अनुभवी बल्लेबाज क्रीज पर थे और सामने से भारत ने विकेटचटकाऊ गेंदबाजी का सिलसिला शुरु किया।

पहले सेशन में न्यूजीलैंड ने रॉस टेलर (11), हेनरी निकोल्स (7), बीजे वॉटलिंग (1) नियमित अंतराल पर विकेट खो बैठे। लेकिन दूसरे छोर पर केन विलियमसन डटे हुए थे। दूसरा सेशन शुरु हुआ और भारत के गेंदबाजों ने कॉलिन डी ग्रैंडहोम (13), काइल जैमिसन (21), केन विलियमसन (49), टिम साउथी (30), नील वैगनर (0) पर आउट हुए और ट्रेंट बोल्ट (7) पर नाबाद रहे। भारत की ओर से मोहम्मद शमी 4, इशांत शर्मा 3, रविचंद्रन अश्विन 2 व रविंद्र जडेजा 1 विकेट चटकाए।