photo 2021 06 20 13 37 10

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) मुकाबला खेला जा रहा है। मैच में बारिश तो कभी खराब रोशनी बाधा उत्पन्न कर रही है। मगर इस बीच जितना खेल खेला गया, उसमें न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी दिखा है। पहले भारत को 217 पर ऑलआउट किया और फिर तीसरे दिन के खत्म होने तक 101-2 का स्कोर बनाया। अब इस बीच अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारतीय गेंदबाजों को बाउंसर फेंकने की सलाह दी है।

गेंदबाजों को करना चाहिए बाउंसर का इस्तेमाल

WTC

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने WTC फाइनल में भारत की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सलाह दी है कि गेंदबाजों को न्यूजीलैंड पर दबाव बनाने के लिए बाउंसर का इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने कहा,

“तकनीकी रूप से ये तीसरा दिन है। इसे मूविंग डे कहा जाता है। यह न्यूजीलैंड के लिए चलता है या नहीं, भारत को चीजों को आगे बढ़ाना होगा। उन्हें फुलर और एक और चीज गेंदबाजी में जोड़ने की जरूरत है, बाउंसर फेंको! हमारे पास गेंदबाज हैं जो 140 किमी प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं, जिस क्षण आप बाउंसर फेंकते हैं, यह बल्लेबाज के दिमाग में भ्रम पैदा करता है और उन्हें बैक फुट पर डाल देता है।”

शुरुआत में चटकाने होंगे विकेट

WTC फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन के खत्म होने के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने 101 रन बना लिए थे, 2 विकेट के नुकसान पर। कीवी टीम ने अच्छी शुरुआत की है, अब यदि भारत को वापसी करनी है तो यकीनन उन्हें शुरुआत में कुछ विकेट चटकाने होंगे। कार्तिक ने कहा,

“दिन के अंत में अगर स्कोरबोर्ड 100/1 होता, तो यह बहुत अलग दिखता है। लेकिन दो विकेट पर 100, एक बल्लेबाज 12 पर और दूसरा बल्लेबाज बस चल रहा था, अगर हम कल कुछ विकेट शुरुआत में प्राप्त कर सकते हैं, यह वास्तव में अच्छा होगा।”

बारिश से प्रभावित रहा WTC का चौथा दिन

WTC

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे WTC फाइल मुकाबले का फाइनल मुकाबला साउथेम्पटन के एजेस बॉल में खेला जा रहा है। मैच का चौथा दिन भी बारिश से धुल रहा है। दरअसल, बारिश होती रही और पहला सेशन नहीं खेला जा सका। इसके बाद भी आसमान में बादल हैं, जिसके चलते मैच का चौथा दिन भी लगता नहीं है कि पूरी तरह से खेला जा सकेगा। बता दें, पहला दिन भी बारिश की भेंट चढ़ गया था।