Wasim jaffer picked his probable second best indian squad for upcoming south africa t20 serie

Wsim Jaffer: IPL 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर आ चुका है. 29 मई को इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाएगा. इसके बाद भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज खेलनी है. लेकिन, अभी तक चयनकर्ताओं कीा ओर से इस सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की गई है. इसी बीच वसीम जाफर (Wsim Jaffer) ने अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड चुना है.

आईपीएल खत्म होने के बाद अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी भारतीय टीम

 IND vs SA T20 Series June 2022

भारत साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज 20 जून से होगा. इस श्रृंखला के लिए साउथ अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आएगी. इस सीरीज के खत्म होने के ठीक बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे जाएगी. यहां पर दोनों टीमों के बीच 1 जुलाई से श्रृंखला का आगाज होगा. ऐसे में इन दोनों सीरीज के लिए सेलेक्टर्स टीम का चुनाव करने में लगे हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक सेलेक्टर्स इन दोनों सीरीज के लिए 2 अलग-अलग टीमों का चुनाव कर रहे हैं. ऐसा निर्णय इसलिए लिया गया है ताकि भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों को कुछ समय के लिए रेस्ट दिया जा सके. क्योंकि टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे के लिए तरोताजा करना है. ऐसे में कुछ युवाओं की प्रतिभा को आजमाया जा सकता है. इस समय सूर्या और दीपक चाहर इंजर्ड हैं. जिनके रिप्लेसमेंट के तौर पर कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है. Wsim Jaffer ने भी अपनी चुनी गई टीम में कुछ युवाओं को शामिल किया है.

वसीम जाफर ने अफ्रीका के खिलाफ इन खिलाड़ियों को अपनी टीम में दी जगह

Jaffer gave the captaincy of Team India against Africa to Hardik

वर्तमान में चल रहे आईपीएल 2022 के दौरान कई युवाओं ने अपनी प्रतिभा को साबित किया है. उनके प्रदर्शन से सिर्फ फैंस या क्रिकेट पंडित ही नहीं बल्कि सेलेक्टर्स भी खुश हुए हैं. कुछ ही दिनों में चयनकर्ता अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर सकती है. लेकिन, उससे पहले ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफ़र ने अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए अपना भारतीय स्क्वॉड चुना है.

वसीम जाफर (Wsim Jaffer) ने अपने स्क्वॉड में शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़ और पृथ्वी शॉ को ओपनिंग के तौर पर चुना है. मध्यक्रम की जिम्मेदारी उन्होंने राहुल त्रिपाठी और हार्दिक पांड्या को दी है. उन्होंने अपने इस टीम की कप्तानी भी हार्दिक को सौंपी है. वहीं बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह हर्षल पटेल को टीम में जरूर रखना चाहेंगे. इन खिलाड़ियों के साथ हम भारत के लिए एक बेस्ट सेकंड टीम बना सकते हैं.

उमरान मलिक को फर्स्ट क्लास मैच खेलने का दिया सुझाव

 Wsim Jaffer on Umran Malik

वहीं आईपीएल 2022 में अपनी गति को लेकर चर्चाओं में आए उमरान मलिक के पेस के बारे में बात करे हुए  वसीम जाफर (Wsim Jaffer) ने कहा,

“उन्हें अभी काफी फर्स्ट क्लास मैच खेलने की जरूरत है. ताकि वो अपनी गेंदबाजी में वेरिएशन्स ला सकें. ऐसा इसलिए जरूरी है क्योंकि अगर उनका कोई दिन खराब रहा तो वो 4 ओवर में 40-50 रन भी खर्च कर सकते हैं. अगर वो भारत के लिए काफी सारे फर्स्ट क्लास मैच खेल लेंगे तो वो काफी बेहतर गेंदबाज बन जाएंगे.”

Wsim Jaffer की ओर से चुनी गई अफ्रीका दौरे के लिए स्क्वॉड

 jaffer picked his indian squad for SA T20 Series

शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, कुलदीप यादव, मोशिन खान/टी नटराजन.

2 replies on “साउथ अफ्रीका के खिलाफ Wsim Jaffer ने चुनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम, धवन को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी”

Comments are closed.