इंग्लैंड दौरे से पहले खिलाड़ियों के चोट से घिरी टीम इंडिया को आखिर अब राहत मिलता दिख रहा हैं। अंगूठे की चोट से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह के बाद अब भारत के टेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की सर्जरी भी सफल रही।

Pic credit: Getty imges

मैनचेस्टर में कंधे के ऑपरेशन के बाद स्वदेश लौटे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने कहा कि चोट से उबरने के दौरान का समय तेज गेंदबाजों का सामना करने से अधिक मुश्किल होता है। साहा के दाएं हाथ में कोहनी के नीचे काफी अधिक पट्टियां बंधी हैं। मैनचेस्टर के आर्म क्लीनिक में सर्जरी के बाद वह गुरुवार सुबह स्वदेश लौटे।

ट्वीट कर दी जानकारी

ऋद्धिमान ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। अपने ट्वीट में फिल्म जगत की बॉक्स आफिस सुपरहिट फिल्मों में से एक 3 इडियट्स का फेमस डॉयलोग उन्होंने इस्तेमाल करते हुए लिखा ” आल इस वेल।” अब मैं घर वापस आ गया हूँ। सबको बहुत बहुत सुक्रिया की आप सब ने मेरे लिए प्राथना किया। बीसीसीआई का धन्यबाद ध्यान से हर मिनट की जानकारी रखने के लिए।”

आपको बता अफगानिस्तान के खिलाफ एतिहासिक टेस्ट मुकाबले से भी वह बाहर रहे और साथ ही इंग्लैंड दौरे से। उनकी जगह टीम में दिनेश कार्तिक को प्रमुख वीकेटकेपर के तौर पर लिया गया हैं। उनके अलावा टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर रिषभ पंत भी मौजूद हैं। उनकी नजर अब भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं।

वहीं हालही भारतीय टीम के बोलिंग कोच ने बुमराह की बात करते हुए कहा था कि ” उनकी चोट ठीक हैं वह मैदान पर उतर सकते हैं लेकिन अभी उन्हें थोड़ा आराम देने ठीक रहेगा। ”

Pic credit: Getty images

साहा ने यह भी कहा ” चोट खिलाड़ियों के जीवन का हिस्सा होता हैं और 55% केसेस में ठीक होने के बाद वह वापस नहीं आता। लेकिन मैं कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहता और धीरे-धीरे सब ठीक करना चाहता हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here