wriddhiman saha-rishabh pant

भारतीय टीम को 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथम्पटन में ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलना है. जिसके लिए 2 जून को 24 सदस्यीय टीम रवाना होंगी. इनमें के 20 मुख्य खिलाड़ी और 4 खिलाड़ी बैकअप के तौर पर रखे चुने गए हैं. इस फाइनल मुकाबले के बाद टीम इंडिया अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. लेकिन इंग्लैंड रवाना होने से पहले टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (wriddhiman saha) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ी बात कही है.

भारतीय विकेटकीपर ने पंत को लेकर कही बड़ी बात

wriddhiman saha

दरअसल चयनकर्ताओं की तरफ चुनी गई टीम में 4 खिलाड़ी विकेटकीपर और बल्लेबाज हैं. जिनमें पंत, साहा, केएल राहुल और बैकअप के तौर पर केएस भरत हैं. लेकिन, प्रदर्शन के आधार पर टीम मैनेजमेंट की पहली प्राथमिकता पंत ही होंगे. बीते कुछ महीनों में जिस तरह से उन्होंने विकेट के पीछे और बल्ले से कमाल दिखाया है उसे देखते हुए इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है. इसी बीच स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए रिद्धिमान साहा (wriddhiman saha) ने कहा कि,

“ऋषभ पंत ने टेस्ट चैम्पियनशिप के पिछले कुछ मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसलिए इंग्लैंड में टीम इंडिया के बतौर विकेटकीपर के लिए वो पहली पसंद होने चाहिए. मैं इंतजार करूंगा और यदि मुझे मौका मिला तो मैं खुद को साबित भी करूंगा. मैं सिर्फ एक मौके की तलाश कर रहा हूं. हालात कुछ भी हो, मैं अपना बेस्ट देने की कोशिश करता हूं. फिर चाहे मेरा प्रदर्शन अच्छा रहे या नहीं”.

मौका मिले ना मिले मैं प्रैक्टिस करता रहूंगा

WhatsApp Image 2021 05 22 at 5.29.46 AM

आगे इसी बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि,

“मैं अपने आप में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं देखता. मुझे यह भी नहीं पता कि, मेरे आसपास के लोग मुझमें कुछ बदलाव देखते हैं. हम सिर्फ अपना बेस्ट दे सकते हैं. यह कभी अच्छा होता है और कभी नहीं. टीम मैनेजमेंट इन्हीं सब प्रदर्शन के पैरामीटर को देखकर ही टीम में आपको मौका देता है”.

रिद्धिमान साहा (wriddhiman saha) ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि,

“मैं अपनी अभ्यास करता रहूंगा. फिर चाहे मुझे प्लेइंग-11 में मौका मिले या फिर ना मिले. मैं हमेशा अपने खेल में बेहतर करने का प्रयास करता रहता हूं. लेकिन, यह भी सच है कि प्रैक्टिस और प्रोफेशनल मैच में बहुत बड़ा अंतर होता है. अंत में यही सब खिलाड़ी में देखा जाता है, कि आखिर बड़े मंच पर कौन अच्छा प्रदर्शन करता है”.

उतार-चढ़ाव से भरा रहा साहा का प्रदर्शन

WhatsApp Image 2021 05 22 at 5.29.41 AM

इस साल साहा का करियर उतार-चढ़ाव से भरा रहा. बीते 5 से 6 महीने में भारतीय चयनकर्ताओं की पहली पसंद पसंद होने वाले रिद्धिमान साहा (wriddhiman saha) अब दूर-दूर तक टीम इंडिया में कहीं भी फिट नहीं नजर आ रहे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में मिले मौके में वो पूरी तरह से फेल रहे थे. इस दौरान ऋषभ पंत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है.