Wriddhiman Saha)

Team India vs New Zealand के बीच कानपुर टेस्ट मैच का तीसरा दिन शुरु हो चुका है। एक ओर जहां भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए तरस रहे हैं, वहीं न्यूजीलैंड के बल्लेबाज आउट होने का नाम ही नहीं ले रहे। लेकिन इस बीच जब भारतीय टीम मैदान पर उतरी, तो Wriddhiman Saha की जगह विकेटकीपिंग के लिए श्रीकर भरत मैदान पर आए। साहा फिटनेस संबंधी कारणों से तीसरे दिन विकेटकीपिंग के लिए मैदान पर नहीं आ सके।

Wriddhiman Saha की जगह भरत कर रहे कीपिंग

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में पहले टेस्ट मैच का तीसरा दिन शुरु हो चुका है। टीम इंडिया के विकेटकीपर Wriddhiman Saha तीसरे दिन विकेटकीपिंग के लिए नहीं उतरे और उनकी जगह रिजर्व विकेटकीपर केएस भरत मैदान पर आए।

बीसीसीआई ने इसपर आधिकारिक ट्विटर हैंडिल से पोस्ट करते हुए लिखा- Wriddhiman Saha को गर्दन में समस्या हुई। बीसीसीआई की मेडिकल टीम सुधार के लिए उन्हें ट्रेनिंग दे रही है और मॉनीटर कर रही है। जब तक साहा फिट नहीं होते, विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएस भरत संभालेंगे।

बिना डेब्यू कीपिंग कर रहे भरत

Wriddhiman Saha
Wriddhiman Saha

Wriddhiman Saha की जगह कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन विकेटकीपिंग करने उतरे केएस भरत कई बार टीम इंडिया का हिस्सा बने हैं। लेकिन ऋषभ पंत और साहा की मौजूदगी में उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिल सका है। साहा ने 2019 में बांग्लादेश के साथ खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच में भी कीपिंग की थी और तब वह काफी चर्चा में आए थे।

अब कानपुर टेस्ट में उन्होंने पहले सेशन में 62वें ओवर में अश्विन की पहली गेंद पर विल यंग को आउट करने के लिए साहा ने शानदार कैच पकड़ा। जिसकी तारीफ कमेंटेटर्स भी करते नजर आए। इस तरह भारत को विल यंग (89) के रूप में भारत को पहली सफलता मिली।