रिद्धिमान साहा

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच बीसीसीआई ने IPL 2021 को भारत में ही आयोजित करने का फैसला किया था। मगर बदकिस्मती से 29 मैचों के बाद बायो बबल में कोरोना के मामले बढ़े और टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा। Wriddhiman Saha भी आईपीएल के दौरान कोविड पॉजिटिव आए थे, अब वह पूरी तरह से फिट होकर अपने परिवार के पास लौट चुके हैं। उनका मानना है कि आईपीएल को भारत में आयोजित करने से पहले सोचना चाहिए था।

Wriddhiman Saha ने UAE के आयोजन को बताया बेहतर

Wriddhiman Saha

सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को बायो बबल के भीतर कोरोना संक्रमण हुआ था। अब जबकि वह घर वापसी कर चुके हैं, तो उन्होंने एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने साफ संकेत दिए हैं कि पिछली बार यूएई में IPL का आयोजन बेहतर तरीके से हुआ था। पीटीआई से बात करते हुए साहा ने कहा,

“इसका आकलन करना हितधारकों का काम है, लेकिन मैं केवल इतना कहूंगा कि पिछले साल यूएई में ट्रेनिंग के दौरान एक भी व्यक्ति मौजूद नहीं होता था, यहां तक कि एक ग्राउंड स्टाफ भी नहीं । यहां लोग, बच्चे आस-पास की दीवारों से झांकते रहते थे। मैं ज्यादा टिप्पणी नहीं करना चाहता, लेकिन हमने देखा कि 2020 में यूएई में आइपीएल का कैसे सुचारू रूप से आयोजन हुआ और फिर इस साल भारत में यह शुरू हुआ, जब मामले बढ़ रहे थे।”

UAE में बेहतर हो सकता था आयोजन

IPL 2020 का आयोजन कोरोना वायरस के बीच यूएई में सफलतापूर्वक किया गया था। मगर भारत में टूर्नामेंट पूरा नहीं हो सका और 31 मैच बचे रह गए। बंगाल का दिग्गज खिलाड़ी दिल्ली के एक होटल में दो हफ्ते से ज्यादा क्वारंटाइन में रहने करने के बाद कोलकाता में अपने घर पहुंच गया है। बायो-बबल पर Wriddhiman Saha ने आगे कहा,

“मुझे नहीं पता कि क्या होता, लेकिन निश्चित रूप से मुझे लगता है कि इस बार भी टूर्नामेंट का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में बेहतर होता। यह हितधारकों को देखना चाहिए था।”

इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए हैं Wriddhiman Saha

Wriddhiman Saha

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में चुना गया है। वह फिलहाल अपने घर पर हैं, मगर जल्द ही मुंबई पहुंचकर टीम के साथ बायो बबल में शामिल होंगे। बता दें, साहा को इंग्लैंड जाने से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा, क्योंकि इसी शर्त पर उनका टीम में चयन हुआ है।