Wriddhiman Saha)

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने इंग्लैंड के लिए रवाना होना है। लेकिन इसके लिए चुनी गई 20 सदस्यीय टीम के दो सदस्य रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) और केएल राहुल को पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। आईपीएल 2021 के दौरान कोविड-19 से पॉजिटिव आने के बाद अब 17 दिन का क्वारेंटीन पूरा करके साहा अपने घर लौट चुके हैं। ऐसे में अब उम्मीद जताई जा रही है कि 24 मई को टीम के साथ जुड़ सकेंगे।

Wriddhiman saha की कोविड-19 रिपोर्ट आई नेगेटिव

Wriddhiman saha

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को आईपीएल 2021 के दौरान कोविड संक्रमित पाया गया था। जिसके बाद टूर्नामेंट को भी स्थगित कर दिया गया था और खिलाड़ी को आइसोलेशन में भेज दिया गया था। साहा को हैदराबाद के मैच से पहले ही संक्रमित पाया गया था।

17 दिन के आइसोलेशन के बाद अब Wriddhiman Saha पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और कोविड-19 रिपोर्ट के आने के बाद वह अपने घर लौट चुके हैं। ये वाकई ना केवल उनके परिवार बल्कि टीम इंडिया के लिए भी अच्छी खबर है।

इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे साहा

भारत को अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जाना है। इसके लिए पूरी टीम 24 मई को मुंबई में एक साथ होगी और बायो बबल में प्रवेश करेगी। अब जबकि साहा की कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव आ चुका है, तो उनके इंग्लैंड दौरे पर जाने का रास्ता साफ हो चुका है। वह भी टीम का हिस्सा हैं। हालांकि, टीम के ऐलान के समय कहा गया था कि साहा और केएल राहुल फिट होने पर ही टीम के साथ ट्रैवल कर सकेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि साहा जल्द मुंबई पहुंचेंगे और फिर 2 जून को टीम के साथ इंग्लैंड रवाना होंगे।

बेंच पर ही नजर आएंगे साहा?

wriddhiman saha

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम को ना केवल 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, बल्कि उससे पहले टीम को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भी खेलना है। मगर यदि बात करें विकेटकीपर की तो, ये लगभग तय है कि बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। वहीं Wriddhiman Saha को रिजर्व विकेटकीपर के रूप में इंग्लैंड दौरे पर साथ ले जाया जा रहा है। पिछले दिनों पंत ने आउट स्टैंडिंग बल्लेबाजी की है, जिसे देखकर ये कहना बिलकुल गलत नहीं होगा की अब वह तीनों ही फॉर्मेट में विकेटकीपिंग की भूमिका में नजर आते रहेंगे।