ROHIT SHARMA
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट की दुनिया में वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) काफी मायने रखते है. हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वो भी कुछ ऐसे वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए, जिन्हें क्रिकेट के इतिहास में जगह मिले. कौन-सा ऐसा प्लेयर्स होगा जो अपना नाम हिस्टी बुक के सुनहरे पन्नों में दर्ज नहीं कराना चाहेगा. आज हम अपने इस खास आर्टिकल में 6 ऐसे वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) के बारे में बताने की कोशिश करेंगे. जिन्हें तोड़ पाना लौहे के चने चबाने के बराबर है.  वैसै तो क्रिकेट के मैदान पर रिकर्ड बनते को टूटने के लिए ही है. लेकिन कुछ बल्लेबाज कमाल दिखाते हुए अमिट छाप छोड़ जाते है. इन महान बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने ऐसे बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए, जिन्हें तोड़ने का अभी तक सिर्फ सपना ही देखा जा रहा है. तो चलिए जानते हैं क्रिकेट की दुनिया के 6 ऐसे वर्ल्ड रिकॉर्ड, जिन्हें तोड़ पाना है नामुमकिन

1. सचिन तेंदुलकर के 100 शतक

Sachin Tendulkar Cricket Record

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लाटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने क्रिकेट कि दुनियां में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये है. जिनमें से उनका सबसे विशाल और चट्टान की तरह मजबूत रिकार्ड यह कि सचिन तेंदुलकर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान 100 शतक लगाए हैं. जिसे तोड़पाना मुमकिन ही नहीं नाममुकिन है. जिसके बारे में कोई बल्लेबाज सोचने से पहले कई बार सोचेगा.

सभी प्रारूपों को मिलाकर सचिन तेंदुलकर  के नाम कुल 100 अंतरराष्ट्रीय शतक हो जाते हैं.  इस विशाल रिकॉर्ड के आस पास कोई नहीं है. वही भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक जड़ चुके हैं. जोकि इस वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) से 30 शतक दूर है.

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse