jack harry-tim tector 3 brothers captained ireland under-19 world cup
jack harry-tim tector 3 brothers captained ireland under-19 world cup

वेस्टइंडीज में हुए अंडर-19 विश्व कप (ICC Under-19 World Cup) के आगाज के साथ ही कई टीमों ने जीत के साथ इस टूर्नामेंट की शुरूआत की है. ये टूर्नामेंट कई खिलाड़ियों के भविष्य को तय करता है. खासकर युवा प्लेयर्स के आगे के करियर का ये बड़ा बेस माना जाता है. यहां से वो अपनी काबिलियत की बदौलत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी जगह बना लेते हैं. आयरलैंड टीम (Ireland) में भी कुछ ऐसा ही अनोखा रिकॉर्ड बना है जो बेहद कमाल का है. विश्व कप (World Cup) में अब तक ऐसा स्पेशल रिकॉर्ड आपको कभी भी देखने को नहीं मिला होगा.

3 भाईयों ने एक ही टीम की कप्तानी के तौर पर रचा इतिहास

tim tector 3 brothers captained ireland under-19 world cup

दरअसल इस आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस टूर्नामेंट में एक ही परिवार के तीन भाइयों ने अपने देश प्रतिनिधित्व किया है. विंडीज में आयोजित होने वाले इस खिताबी टूर्नामेंट के 5वें मुकाबले में आयरलैंड और यूगांडा की भिड़ंत हुई थी. इस दौरान आयरलैंड टीम का नेतृत्व टिम टेक्टर (Tim Tector) ने किया. दो भाइयों के बाद वो तीसरे भाई हैं जिन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए कप्तानी की मेजबानी का जिम्मा संभाला है.

टिम टेक्टर से पहले जैक टेक्टर (Jack Tector) ने बांग्लादेश में आयोजित हुए अंडर-19 विश्व कप (U-19 World Cup) में आयरलैंड टीम की कप्तानी की कमान संभाली थी. वहीं न्यूज़ीलैंड में खेले गए टूर्नामेंट की मेजबानी साल 2018 में हैरी टेक्टर (Harry Tector) के हाथों में सौंपी गई थी. इसके बाद अब इन के सबसे छोटे भाई टिम टेक्टर ये बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

हमारे परिवार के लिए है ये सम्मान की बात

Tim Tector

हैरी टेक्टर की बात करें तो साल 2016 में खेले गए विश्व कप में भी उन्होंने हिस्सा लिया था. इस दौरान उन्होंने अपने बड़े भाई जैक टेक्टर के नेतृत्व में आयरलैंड की ओर से खेला था. जैक, हैरी और टिम टेक्टर के पिता हीटली टेक्टर ने हाल ही में इस खास पल के बारे में क्रिकबज से अपने खुशी को साझा किया.

अंडर-19 विश्व कप (U-19 World Cup) में इस समय आयरलैंड टीम की कप्तानी कर रहे टिम टेक्टर के पिता ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा,

‘मुझे यकीन नहीं है कि इसे कभी दोहराया भी जाएगा या विश्व क्रिकेट में पहले भी ऐसा हुआ होगा. तीन भाइयों ने इस टूर्नामेंट में टीम की कप्तानी की है. यह परिवार के लिए अद्भुत और एक बहुत बड़े सम्मान की बात है.’