क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट आईसीसी विश्वकप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में होने वाली है. ऐसे में सभी टीम के कप्तानों की निगाहें इस ख़िताब को जितने पर होगा. इस बड़े ख़िताब को जीतना सभी देशों खिलाड़ियों का भी सपना होता है. वहीं कई बड़े खिलाड़ी कुछ टीमों को इस वर्ल्डकप के लिए प्रबल दावेदार मान रहें हैं. इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के साथ, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया भी शामिल हैं.

इस बीच बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना कप्तान विराट कोहली मिले और विश्वकप के लिए शुभकामनायें दी.

बैंगलोर के होटल में विराट कोहली से आकर मिले सीके खन्ना 

कुछ निजी कारणों से बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना सिओए की बैठक में नहीं शामिल हो सके. जिसके बाद उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के होटल में जाकर विराट कोहली से मिले. सीके खन्ना ने कोहली से मिलने के बाद कहा,

“मैंने उन्हें शुभकामनायें दीं और मुझे पूरा भरोसा है कि हम विराट की कप्तानी में विश्व कप जीतेंगे.’”

टीम के चयन पर बहस से इंकार करते हुए कहा,

“चयनकर्ताओ ने सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ी चुने हैं और हमारा काम टीम का समर्थन करना है.”

वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकबला साउथ अफ्रीका से 

भारतीय टीम का वर्ल्डकप में पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका के साथ होगा. 5 जून को होने वाले इस मुकाबले पर सबकी नजर रहेगी. सभी यह देखना चाहेंगे की इस सबसे बड़े क्रिकेट के खिताबी जंग में युवा भारतीय कप्तान कैसे शुरुआत करते हैं. पिछले वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जब ये साउथ के साथ मुकाबला हुआ था तो भारत ने साउथ अफ्रीका को 130 रनों के बड़े अंतर से हराया.

वहीं वर्ल्डकप का सबसे लोकप्रिय मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को खेला जायेगा.

इस सीजन आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी फेल  

आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने इस सीजन काफी ख़राब प्रदर्शन किया है. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने इस सीजन आईपीएल में शुरू के लगातार छः मुकाबले हर गयी. हालाँकि उनकी टीम अब लय पकड़ती दिख रही है.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।