113653 akhtar 740
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

शोएब अख्तर की तेज़ गेंदबाजी और उनके गुस्से को लेकर उनको मैदान के अन्दर काफी बार लड़ते हुए भी देखा गया हैं. लेकिन 22 फरवरी 2003 वर्ल्ड कप मैच जो न्यूलैंड, केपटाउन, साउथ अफ्रीका में हुआ था और उसमें शोएब अख्तर ने एक गेंद 161.3 किलोमीटर पर घंटे की रफ्तार से फेकी जिसके बाद उनका ये रिकॉर्ड आजतक कोई गेंदबाज खिलाड़ी नहीं तोड़ पाया हैं.

लेकिन कुछ बीते सालों में विश्वभर की क्रिकेट टीमों की बात की जाए तो कई ऐसे गेंदबाज निकलकर आए हैं जो आने वाले समय में शोएब अख्तर का ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. तो आज इस लेख के जरिए बताते हैं कि वो 5 कौन से गेंदबाज हैं जो शोएब अख्तर के 161.3 किलोमीटर पर घंटे का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

1. मिचेल स्टार्क

michel stark

इस लिस्ट में स्टार्क को ना रखना एक अपराध होगा. मिचेल स्टार्क को देश के तेज़ गेंदबाजों में गिना जाता हैं. क्योंकि उनकी पेश और गेंदबाजी सच में अद्भुत हैं जिसकी वजह से विश्व के एक से एक बड़कर बल्लेबाजो को मैदान को छोड़ कर जाना पड़ता हैं. वो भी जब सामने मिचेल स्टार्क जैसे गेंदबाज गेंदबाजी कर रहे हो.

स्टार्क की अभी तक की सबसे तेज़ गेंद 160.4 किलोमीटर पर घंटे की हैं. जो अपने आप में बहुत ही तेज़ गेंद मानी गई हैं. दरअसल ये गेंद न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में फेकी गई थी जब गेंदबाजी पर स्टार्क थे और सामने रोस टेलर बल्लेबाजी कर रहे हैं. उसी मैच में एक और गेंद फेकी गई जिसका शिकार बने ब्रेडन मैकुलम जिनके बल्ले पर गेंद लगते ही बल्ला दो टुकड़े में बट गया.

उनकी इस गेंदबाजी को देखकर ये लगता हैं की वो दिन दूर नहीं जब शोएब अख्तर की सबसे तेज़ फेकी हुई गेंद का रिकॉर्ड तोड़ अपने नाम एक नई उप्लब्धि हासिल करेंगे.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse