t20 chalenge

आईपीएल का मौजूदा सीजन फिलहाल धीरे-धीरे अपने प्लेऑफ की चरण की ओर बढ़ रहा है, इसी क्रम में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने महिला T20 चैलेंज के तीसरे सत्र के आयोजन की भी घोषणा कर दी। महिला T20 चैलेंज के तीसरे सीजन को लेकर यह तो तय था कि यह टूर्नामेंट खेला जाएगा लेकिन कहां खेला जाएगा कब खेला जाएगा बीसीसीआई ने इस पर कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की थी, बीसीसीआई ने तय किया है कि महिला T20 चैलेंज का अगला सीजन दुबई में खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने की महिला T20 चैलेंज के तीसरे सत्र की घोषणा t20 chalenge

महिला टी-20 चैलेंज के तीसरे सत्र का आयोजन 4 से 9 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे आईपीएल के साथ किया जाएगा। आईपीएल के प्लेऑफ के दौरान महिला T20 चैलेंज शारजाह के मैदान पर आयोजित किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल तीन टीमें होंगी तथा इसमें कुल 4 मैच खेले जाएंगे, आगामी महिला T20 चैलेंज का प्रतिनिधित्व करने के लिए सभी भारतीय और विदेशी क्रिकेटर अक्टूबर के तीसरे सप्ताह तक यूएई पहुंच जाएंगे।

आईपीएल के खिलाड़ियों की तरह ही महिला टी-20 चैलेंज की टीमों को भी जैविक सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत होटल में रखा जाएगा। इस दौरान सभी खिलाड़ियों को 6 दिनों के लिए क्वारंटाइन रहना होगा, इन 6 दिनों के बीच पहले, तीसरे और पांचवें दिन खिलाड़ियों का कोरोनावायरस टेस्ट कराया जाएगा, टेस्ट में पास होने के बाद वह खिलाड़ी ट्रेनिंग शुरू कर सकेंगीं। माना जा रहा है कि आगामी महिला T20 चैलेंज में सभी टीमों को चार-चार ट्रेनिंग सत्र मिल सकते हैं।

बीसीसीआई तैयार कर रही है लिस्ट

Women

अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि कौन-कौन से भारतीय और विदेशी महिला क्रिकेटर आगामी T20 महिला चैलेंज का प्रतिनिधित्व करेंगे, इस बार T20 महिला चैलेंज में कम विदेशी महिला क्रिकेटर खेलती नजर आ सकती हैं, क्योंकि 25 अक्टूबर से महिला बिग बैश लीग का आयोजन होगा जहां ज्यादातर विदेशी महिला क्रिकेटर व्यस्त होंगी। T20 चैलेंज में इंग्लैंड, बंगलादेश और श्रीलंका की खिलाड़ियों की भागीदारी की उम्मीद है, जहां कुछ नए खिलाड़ी भी शामिल हो सकतती हैं।

कौन सी टीम ने पिछले साल जीता था टी-20 चैंपियनwomen cricket

महिला टी20 चैंपियन का पिछला सीजन 6 मई से 11 मई तक जयपुर में खेला गया था, पिछले साल हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली सुपरनोवास टीम ने मिताली राज की कप्तानी वाली वेलोसिटी को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी। स्मृति मंधाना के नेतृत्व वाली ट्रेलब्लेजर्स लीग में बाहर हो गई थी।