team india

भारतीय महिला टीम ने टी20 एशिया कप के अभियान का आगाज शानदार ढंग से किया है. अभी तक टीम इंडिया ने अपने शरुआती दोनों मैच जीत लिए हैं. पहले भारत ने मलेशिया को रौंदा और फिर आज थाईलैंड को 66 रनों से हरा लागातार दूसरी जीत दर्ज की.

उससे पहले रविवार को कप्तान मिताली राज द्वारा शानदार नाबाद 97 रनों के बाद गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी की बदौलत मौजूदा चैंपियन भारत ने महिला टी-20 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में मेजबान मलेशिया को केवल 27 रनों पर ही समेट कर 142 रन के भारी अंतर से हरा कर रिकॉर्ड जीत हासिल की. हालांकि इस मैच में टीम की नियमित कप्तान और पिछले मैच की स्टार बल्लेबाज मिथाली राज शामिल नहीं थी.
matchइस मैच में थाईलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का चुनाव किया. भारत की ओर से मोना मेशराम ने 32, स्मृति मंधाना ने 29, अंजु पाटिल ने 22 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 27 रनों का योगदान देते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 132 रन बनाए. थाईलैंड की ओर से वॉन्गपाका लिन्गप्रासर्ट ने तीन ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट लिए. जबकि नताया बूचाथम और रत्नापोर्न पोदुग्लेर्ड को एक एक विकेट मिला.
harmanpreet singh bcci m135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाईलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट महज 7 के स्कोर पर ही नट्टाकन चांटम के रूप में गिर गया. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने नियमित क्रम पर विकेट चटकते हुए विपक्षी टीम की कमर तोड़ दी. हालांकि थाईलैंड के पास विकेट था फिर भी भारतीय गेंदबाजी इतनी शख्त थी कि विपक्षी बल्लेबाज घुटने टेकते नज़र आई.

थाईलैंड 20 में सिर्फ 66 रन ही बना पाई और भारतीय महिला टीम ने लगातार दूसरे मैच में जीत हासिल कर ली. भारत की तरफ से इस मैच में कप्तानी संभाल रही हरमनप्रीत कौर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. दीप्ती शर्मा ने दो, और पूजा वत्सरकरऔर पूनम यादव ने एक एक विकेट लिया. कप्तान हरमनप्रीत कौर को उनके प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.