Women Asia Cup 2018,

भारतीय टीम ने महिला टी20 एशिया कप के पहले ही मुकाबले में मलेशिया 142 रनों से हरा दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 169 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मलेशियाई टीम मात्र 13.4 ओवर में ही ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी. यह टीम 27 रनों पर ही ऑलआउट हो गयी.

कुआलालंपुर में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत की तरफ से मिताली राज ने 97 रनों की नाबाद पारी खेली. मिताली ने यह पारी 69 गेंदों पर 13 चौकों और 1 छक्के की मदद से 97* रन बनाए. हालांकि वह शतक पूरा नहीं कर सकीं लेकिन टीम को 150 के पार पहुंचाने में अहम योगदान दिया. ओपनिंग करने उतरीं मिताली नाबाद पविलियन लौटीं.
mitaliटॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के 2 विकेट 35 रन तक गिर गए थे. इसके बाद मिताली और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पारी को संभाला और स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया. मिताली और हरमन ने तीसरे विकेट के लिए 86 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की. मिताली ने दीप्ति शर्मा (18*) के साथ चौथे विकेट के लिए नाबाद 48 रन जोड़े. दीप्ति ने 12 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 2 चौके लगाए.

गेंदबाजी की बात करें तो भारत की तरफ से पूजा वस्‍त्राकर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. वहीं अनुजा पाटिल और पूनम यादव ने दो-दो विकेट चटकाए. शिखा पाण्डेय को भी एक सफलता हासिल हुई. इस तरह भारत ने अपने अभियान का आगाज शानदार ढंग से किया है ऐसे में आगे भी यही लय जारी रहेगा इस बात की उम्मीद की जा सकती है.

2016 में पाकिस्‍तान को हराकर भारत ने जीता था खिताब
पिछली बार भारत ने चिर प्रतिद्ंवद्वी पाकिस्‍तान को फाइनल में 17 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया था. मिताली राज ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन जड़े थे. मिताली ने 220 रन बनाए थे. जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल है. इससे पहले 2012 में भी भारत ने पाकिस्‍तान को 18 रन से हराकर खिताब जीता था.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.