Ajinkya Rahane

आईपीएल में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स लगातार शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश कर रही है, लगातार शानदार प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली कैपिटल भी अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव के बारे में ज्यादा नहीं सोच रही है, शायद इसी वजह से भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान तथा इससे पहले राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करने वाले स्टार क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे अब तक टीम के प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठे हुए हैं। इसी क्रम में खबरें आ रही थी कि अजिंक्य रहाणे आईपीएल के बीच में दिल्ली कैपिटल्स को छोड़कर जाएंगे। अब इस पर दिल्ली कैपिटल्स ने आधिकारिक बयान देकर इस खबर को गलत बताया।

दिल्ली कैपिटल्स का आधिकारिक बयान

ponting

दिल्ली कैपिटल्स ने अजिंक्य रहाणे की उपलब्धता की पुष्टि करते हुए कहा कि अजिंक्य रहाणे कहीं नहीं जा रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि अजिंक्य रहाणे टीम का हिस्सा है और वह अपना अनुभव टीम के खिलाड़ियों के साथ शेयर कर रहे हैं। अजिंक्य रहाणे को टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलने के बारे में उन्होंने बताया कि फिलहाल टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, इसलिए टीम अपने ओपनिंग कॉन्बिनेशन में छेड़छाड़ नहीं करना चाह रही है।

क्या दिल्ली छोड़कर जाएंगे रहाणे

रहाणे

वही जब यह पूछा गया कि क्या मिड सीजन विंडो ट्रांसफर में अजिंक्य रहाणे अन्य फ्रेंचाइजी के लिए उपलब्ध होंगे तो अधिकारी ने बताया कि मीड सीजन में ट्रांसफर करने के लिए अजिंक्य रहाणे को राजस्थान रॉयल से नहीं लिया गया था, वह टीम का अहम हिस्सा है और उन्हें टीम के प्लेइंग इलेवन का प्रतिनिधित्व करने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

क्या दिल्ली के मध्यक्रम में खेले सकते है अजिंक्य रहाणेAjinkya Rahane

जब यह पूछा गया कि क्या अजिंक्य रहाणे एक मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर दिल्ली कैपिटल का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं तो जवाब मिला कि आईपीएल जैसे टूर्नामेंट के नजरिए से टीमों के लिए मध्यक्रम बल्लेबाजों की मांग अलग होती है और अजिंक्य रहाणे उसके लिए अनुचित हैं। अगर टीम में मौका देना चाहे तो टीम को इसके पीछे चर्चा करनी होगी और एक अलग रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा। आपको बता दे आईपीएल मे पिछले कई सीजन से रहाणे राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे, इस साल दिल्ली ने उन्हे अपने फ्रेंचाईजी का हिस्सा बनाया, लोगों को उम्मीद थी की रहाणे को मौका मिलेगा, लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है।