paul collingwood says england cricketers should get medal for playing ashes
paul collingwood says england cricketers should get medal for playing ashes

WICP-XI vs ENG Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – Warm-up Match

WICP-XI vs ENG Test Series, 2021 मैच डिटेल्स:

west indies grounds

WICP-XI vs ENG के बीच 4 दिन का अभ्यास मैच 1 मार्च से Coolidge Cricket Ground, Antigua, West Indies  में खेला जाएगा। यह मैच 07:30 PM(IST) बजे शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

WICP-XI vs ENG Test Series, 2021 मैच प्रीव्यू:

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले इंग्लैंड टीम का मुकाबला WICP-XI के खिलाफ 4 दिन के अभ्यास मैच में होगा WICP-XI टीम का नेतृत्व वेस्टइंडीज टीम के उभरते हुए सितारे शेन डाउरिच करते हुए नजर आएंगे  इंग्लैंड टीम को पिछली टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा इस श्रंखला में इंग्लैंड टीम ने अपने अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को आराम दिया है।

इस श्रृंखला में टीम के युवा गेंदबाजों के पास अपनी प्रतिभा को साबित करने का सुनहरा अवसर रहेगा इस अभ्यास मैच में इंग्लैंड टीम टीम के पास भी वेस्टइंडीज की परिस्थितियों को समझ कर पहले टेस्ट मैच के लिए बेहतर रणनीति तैयार करने का पर्याप्त समय है। इंग्लैंड टीम इस श्रृंखला में बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से मैदान में उतरेगी अगर वेस्टइंडीज टीम अपनी घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाकर अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करती है तो इस श्रृंखला में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। 

WICP-XI vs ENG Test Series, 2021 मौसम रिपोर्ट:

आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे हल्की बारिश होने की भी संभावना है। तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

WICP-XI vs ENG Test Series, 2021 पिच रिपोर्ट:

यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल है इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड;

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 218 रन है।

पहले गेंदबाजी करते हुए रिकॉर्ड;

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश WICP-XI:

एलिक अथानाज़, जेरेमी सोलोज़ानो, कीसी कार्टी, शेन मोसले, रेमन रीफ़र, ब्रायन चार्ल्स, शेन डाउरिच (c/wk), डेवोन थॉमस, कॉलिन आर्चीबाल्ड, शेरमोन लुईस, प्रेस्टन मैकस्वीन

संभावित एकादश ENG:

जो रूट (c), जॉनी बेयरस्टो, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स (wk), जैक लीच, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

WICP-XI vs ENG Test Series, 2021 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

ब्रायन चार्ल्स; इन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 29 मैचों में 93 विकेट लिए हैं और 276 रन बनाए इस मैच में इनके पास अपनी प्रतिभा को साबित करने का सुनहरा अवसर रहेगा। 

रेमन रीफ़र; इस अभ्यास मैच में यह WICP-XI  टीम के तरफ से प्रमुख खिलाड़ी रहेंगे इन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 80 मैचों में 3135 रन बनाए हैं इस मैच में टीम को इनसे अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद है। 

शेन डाउरिच; यह काफी प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज है इनके पास इस टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करके वेस्टइंडीज टीम में वापसी करने का सुनहरा अवसर है इन्होंने अपने टेस्ट कैरियर में 35 मैचों में 1570 रन बनाए हैं। 

जॉनी बेयरस्टो; यह काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाज है इन्होंने अभी तक अपने टेस्ट करियर में 80 मैचों में 4575 रन बनाए हैं जिसमें 7 शतक और 22 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल है इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद है।

जो रूट; टेस्ट क्रिकेट में यह दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं इन्होंने अभी तक टेस्ट कैरियर में 96 रन बनाए हैं जिसमें 23 शतक और 53 अर्धशतकीय पारियां शामिल है। इस मैच में यह ड्रीम टीम में कप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

बेन स्टोक्स; यह भी काफी प्रतिभाशाली ऑलराउंडर है अपने दम से मैच जिताने की क्षमता रखते हैं इन्होंने अपने टेस्ट कैरियर में 4867 की रन बनाए हैं और 167 विकेट लिए हैं। इंग्लैंड टीम को इन श्रंखला में इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है एक लंबे समय के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं।

WICP-XI vs ENG Test Series, 2021 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: जो रूट,बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स

उपकप्तान:जॉनी बेयरस्टो,ओली रॉबिन्सन,मार्क वुड

ड्रीम 11 टीम 1:

IMG 20220301 151342 695

विकेटकीपर;जॉनी बेयरस्टो

बल्लेबाज; जैक क्रॉली,जो रूट,जेरेमी सोलोज़ानो

आल राउंडर;बेन स्टोक्स, रेमन रीफ़र, क्रिस वोक्स

गेंदबाज; ब्रायन चार्ल्स,प्रेस्टन मैकस्वीन, ओली रॉबिन्सन,मार्क वुड

ड्रीम 11 टीम 2:

IMG 20220301 151351 242

विकेटकीपर;जॉनी बेयरस्टो

बल्लेबाज; जैक क्रॉली,जो रूट,जेरेमी सोलोज़ानो

आल राउंडर;बेन स्टोक्स, रेमन रीफ़र, क्रिस वोक्स

गेंदबाज; ब्रायन चार्ल्स,प्रेस्टन मैकस्वीन, ओली रॉबिन्सन,मार्क वुड

WICP-XI vs ENG Test Series, 2021 विशेषज्ञ सलाह:

इस पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है, दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद प्राप्त होती है। 

WICP-XI vs ENG Test Series, 2021 संभावित विजेता:

ENG के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। टीम के सभी खिलाड़ी काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं।

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score

Ashish Khudania

Am a blog writer