WI W vs SA W Fantasy Prediction West Indies Women vs 758x421 1

मैच डिटेल्स:

wiWI-W vs SA-W के बीच एकदिवसीय श्रंखला का चौथा मैच 16 सितंबर को खेला जाएगा। यह मैच Sir Vivian Richards Stadium, Antigua . में खेला जाएगा। यह मैच रात 07:30 शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

तीसरे मैच में भी SW-W  ने शानदार प्रदर्शन करते हुए WI-W को 8 विकेट से हराकर श्रंखला को अपने नाम कर लिया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी WI-W  टीम  शबनीम इस्माइल, अयाबोंगा खाका की शानदार गेंदबाजी के चलते 157 रन पर ऑल आउट हो गई, लक्ष्य का पीछा करने उतरी SA-W टीम लिजेल ली, लौरा वोल्वार्ड्ट की शानदार बल्लेबाज  की बदौलत लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब रही और 8 विकेट से  मैच जीत गई।

इस पूरी श्रृंखला में अभी तक WI-W  टीम के बल्लेबाजों ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है खास तौर पर टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी हेले मैथ्यूज ने अभी तक काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है इस मैच में टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। दूसरी ओर SA-W इस मैच में भी अपनी जीत की लय को कायम रखते हुए इस मैच को जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी अगर WI-W  इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करती है तो दोनों टीमों के बीच एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

मौसम रिपोर्ट: 

mosum 4

आसमान में बादल छाए रहेंगे बारिश होने की भी संभावना  है। तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के अनुकूल नजर आई है इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 186 रन है। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड: 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश WI-W:

हेले मैथ्यूज,  डिएंड्रा डॉटिन, किसिया नाइट (wk), चेडियन नेशन, अनीसा मोहम्मद (c),  कियाना जोसेफ, करिश्मा रामहरैक,राशदा विलियम, शबिका, गजनबी, शकेरा सलमान,शमिलिया कोनेल

संभावित एकादश SA-W:

लिजेल ली, लौरा वोल्वार्ड्ट, सुने लुस, डेन वैन नीकेर्क (c), तृषा चेट्टी (wk), मिग्नॉन डू प्रीज़, मारिज़ैन कप, शबनीम इस्माइल, अयाबोंगा खाका, तुमी सेखुखुने, लारा गुडॉल

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

डिएंड्रा डॉटिन;इन्होंने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 71 रन बनाए वेस्टइंडीज टीम की तरफ से एकमात्र बल्लेबाज हैं जो थोड़ी लय में नजर आ रही है इस मैच में भी ये अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं। 

मारिज़ैन कप; इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट लिए इस मैच में भी ये बल्ले और गेंद से अच्छा योगदान कर सकती हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

हेले मैथ्यूज; टी20 श्रृंखला में इन्होंने 27 रन बनाए और 4 विकेट लिए परंतु इस श्रृंखला में यह पूरी तरह फ्लॉप रही हैं पर ये काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है कभी भी अच्छा स्कोर कर सकती हैं  इसलिए इनका टीम में होना आवश्यक है 

लौरा वोल्वार्ड्ट; इस श्रृंखला में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए इन्होंने अभी तक 160 रन बनाए हैं जिसमें 2 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल है। ये बल्लेबाजी से काफी अच्छी लय में नजर आ रही है इस मैच में भी ये बड़ा स्कोर कर सकती हैं। 

डेन वैन नीकेर्क; ये SA-W  टीम की कप्तान है तथा दुनिया की बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक हैं इन्होंने इस श्रंखला में अभी तक 4 विकेट लिए हैं। ये  लेग स्पिन गेंदबाज हैं इस मैच में यह गेंदबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकती हैं। 

शबनीम इस्माइल; ये काफी अनुभवी गेंदबाज है इन्होंने पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट लिए इस मैच में भी ये अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं।

लिजेल ली; ये काफी आक्रामक शैली की बल्लेबाज है ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करनी आती हैं इस संख्या में उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं यह अभी तक 3 मैचों में 187 रन बना चुकी है पिछले मैच में भी इन्होंने 78 रन की पारी खेलकर मैच जिताया इस मैच में यह कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती हैं 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प: 

कप्तान:मारिज़ैन कप, हेले मैथ्यूज

उपकप्तान:डेन वैन नीकेर्क,लिजेल ली

ड्रीम 11 टीम 1: 

WI-W vs SA-W

विकेटकीपर: किसिया नाइट

बल्लेबाज: लिजेल ली, लौरा वोल्वार्ड्ट, डिएंड्रा डॉटिन

आल राउंडर : हेले मैथ्यूज, डेन वैन नीकेर्क,मारिज़ैन कप, सुने लुस

गेंदबाज: अयोबंगा खाका, कियाना जोसेफ,शमिलिया कोनेल

ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 09 16 11.25.42 AM

विकेटकीपर: किसिया नाइट

बल्लेबाज: लिजेल ली, लौरा वोल्वार्ड्ट, डिएंड्रा डॉटिन

आल राउंडर : हेले मैथ्यूज, डेन वैन नीकेर्क,मारिज़ैन कप, सुने लुस

गेंदबाज: अयोबंगा खाका, कियाना जोसेफ,शमिलिया कोनेल

विशेषज्ञ सलाह: 

इस पिच पर  बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है ऐसे में  लौरा वोल्वार्ड्ट, मारिज़ैन कप कप्तान और उपकप्तान के तौर पर सबसे सही विकल्प रहेंगी। लिजेल ली ग्रैंड टीम में कप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती हैं। 

संभावित विजेता:

SA-W के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer