Pakistan

मैच डिटेल्स: 

Sabina ParkWI vs PAK के बीच होन वाली 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच 20 अगस्त 2021 को रात 08:30(IST) बजे से Sabina Park, Kingston, Jamaica मेें खेला जायेगा। इस मैच का सीधा प्रसारण और अपडेट FANCODE App और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू

पहले मैच में वेस्टइंडीज टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 1 विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज टीम की तरफ से क्रेग ब्रैथवेट,जेसन होल्डर, केमार रोच, जेडन सील्स का प्रदर्शन पहले मैच में शानदार रहा है इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है वहीं दूसरी ओर शाहीन अफरीदी,बाबर आजम, फवाद आलम, फहीम अशरफ ने पाकिस्तान के लिए पहले मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

पहले मैच मे पाकिस्तान टीम ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया पर बल्लेबाजी अच्छी नहीं होने की वजह से टीम मैच जीतने में नाकामयाब रही इस मैच में टीम अपनी बल्लेबाजी में सुधार करते हुए मैच को जीतकर श्रृंखला में बराबरी करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। वहीं वेस्टइंडीज टीम इस मैच को जीतकर श्रृंखला को अपने नाम करना चाहेगी अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती है तो एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

मौसम रिपोर्ट

mosum 4

आसमान में बादल छाए रहेंगे चौथे और पांचवे दिन हल्की बारिश की भी आशंका है। तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 

पिच रिपोर्ट

WI vs PAK

पिछले कुछ मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो यह पिच गेंदबाजों के अनुकूल नजर आई है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड

यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 250 रन के आस पास रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए यहां पर 40% मुकाबले जीते गए हैं। 

पहले गेंदबाजी करते हुए रिकॉर्ड 

यह पिच तेज गेंदबाजों को अतिरिक्त उछाल और स्विंग प्रदान करवाती है जिससे बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल रहता है। इसलिए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इस पिच पर 60% मुकाबले जीते गए हैं। 

संभावित एकादश WI

क्रेग ब्रैथवेट (c), कीरन पॉवेल, नक्रमाह बोनर, काइल मेयर्स, रोस्टन चेज़, जर्मेन ब्लैकवुड, जोशुआ डा सिल्वा (wk), जेसन होल्डर, केमार रोच, जेडेन सील्स, जोमेल वार्रिकन

संभावित एकादश PAK

इमरान बट, आबिद अली, अजहर अली, बाबर आजम (c), फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान (wk), फहीम अशरफ, नौमान अली/यासिर शाह, हसन अली, मोहम्मद अब्बास, शाहीन अफरीदी

ड्रीम11 टॉप पिक्स व टिप्स

केमार रोच; इन्होंने पिछले कुछ मुकाबलों में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। इन्होंने पहले मैच में भी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट लिए इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है 

जेसन होल्डर; ये वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे अनुभवी खिलाड़ी है इन्होंने पहले मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 74 रन बनाए और 4 विकेट लिए इस मैच में ये कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प रहेंगे 

मोहम्मद रिजवान; ये पाकिस्तान के उभरते हुए सितारे हैं इन्होंने इस साल 7 पारियों में 303 रन बनाए हैं पहले मैच में भी इन्हें अच्छी शुरुआत मिली थी पर ये बडे स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए इस मैच में  ये बल्ले से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

अजहर अली; इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए इस साल 58 की औसत से 407 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और अर्धशतकीय पारी भी शामिल है।

हसन अली; इन्होंने इस साल शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 26 विकेट लिए हैं पहले मैच में इन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए इस मैच में भी ये गेंदबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

शाहीन अफरीदी; ये पाकिस्तान के उभरते हुए युवा तेज गेंदबाज हैं इस साल उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 19 विकेट लिए हैं पहले मैच में इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट लिए इस मैच में ये वेस्टइंडीज बल्लेबाजों के लिए एक चुनौती साबित हो सकते हैं। 

बाबर आजम; बाबर आजम के लिए यह साल टेस्ट क्रिकेट में कुछ खास नहीं रहा है उन्होंने इस साल मात्र 112 रन बनाए हैं पर ये काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाज है अच्छी तकनीक के साथ बल्लेबाजी करते हैं पहले मैच में इन्होंने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 85 रन बनाए इस मैच में भी यह बल्लेबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

जेडेन सील्स; पहले मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट लिए और दूसरी पारी में बहुमूल्य 30 रन बनाए जिसके बदौलत टीम मैच जीतने में कामयाब रही इस मैच में भी यह ड्रीम टीम मे एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहेंगे।

कप्तान/उपकप्तान विकल्प 

कप्तान: जेसन होल्डर,जेडन सील्स

उप-कप्तान : हसन अली,शाहीन अफरीदी,केमार रोच

ड्रीम 11 टीम 1

Screenshot 2021 08 19 9.00.40 PM

विकेटकीपर: मोहम्मद रिजवान

बल्लेबाज:  बाबर आजम,क्रेग ब्रैथवेट, जर्मेन ब्लैकवुड

आल-राउंडर : जेसन होल्डर,फहीम अशरफ

गेंदबाज: हसन अली, शाहीन अफरीदी,केमार रोच,जेडन सील्स,मोहम्मद अब्बास

ड्रीम11 टीम 2

Screenshot 2021 08 19 9.01.04 PM

विकेटकीपर: मोहम्मद रिजवान

बल्लेबाज:  बाबर आजम,क्रेग ब्रैथवेट, जर्मेन ब्लैकवुड

आल-राउंडर : जेसन होल्डर,फहीम अशरफ,रोस्टन चेज़

गेंदबाज: हसन अली, शाहीन अफरीदी,केमार रोच,जेडन सील्स

एक्सपर्ट सलाह

इस मैच में हल्की बारिश की भी संभावना है और इस पिच पर गेंदबाजों  को मदद मिलती है ,इसलिए चार तेज गेंदबाजों के साथ जाना सही निर्णय रहेगा।

सम्भावित विजेता

इस मैच में पाकिस्तान के जीतने की संभावना ज्यादा है। 

 

Ashish Khudania

Am a blog writer