cf07bd0b 2194 47e5 88c8 fe2d0622889a

मैच डिटेल्स: 

west indies grounds

WI vs PAK के बीच होन वाली तीन T20 मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच 31 जुलाई 2021 को रात 08:30(IST) बजे से Providence Stadium, Guyana में खेला जायगा, इस मैच का सीधा प्रसारण और अपडेट FANCODE App और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा

मैच प्रीव्यू

दोनों टीमों की तुलना की जाए तो वेस्टइंडीज ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को T20 श्रृंखला में 4-1 से हराया है। पर एकदिवसीय श्रृंखला में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान को भी इंग्लैंड के खिलाफ T20 श्रृंखला में हार का सामना करना पड़ा है। वेस्टइंडीज की टीम में किरोन पोलार्ड की टीम में वापसी हुई है जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में टीम से बाहर थे।

बाबर आजम पाकिस्तान टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे। पाकिस्तान टीम के कई खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया था टीम को उनसे इस श्रृंखला में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है पहला मैच खराब मौसम के चलते रद्द करना पड़ा था। पहले मैच में पाकिस्तान की तरफ से हसन अली ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था और वेस्टइंडीज की तरफ से  किरॉन पोलार्ड ने नाबाद 22 रन बनाए थे। 

मौसम रिपोर्ट

weather report

आसमान में बादल छाए रहेंगे हल्की बारिश की भी आशंका है। तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है 

पिच रिपोर्ट

pitch 1

T20 मैच के दृष्टिकोण से  यह पिच बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के अनुकूल है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना ज्यादा सही निर्णय रहेगा दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है 

पहली पारी में औसत स्कोर 

इस पिच पर औसत स्कोर 140 के आस पास ही रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए यहां पर 40% मुकाबले जीते गए हैं।

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम का रिकॉर्ड 

लक्ष्य का पीछा करते हुए यहाँ 60% मैच जीते गए हैं।

संभावित एकादस WI

लेंडल सिमंस, एविन लुईस, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड (कप्तान), आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, हेडन वॉल्श जूनियर, फिदेल एडवर्ड्स, अकील होसेन

संभावित एकादस PAK

शारजील खान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, आजम खान, शादाब खान, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, उस्मान कादिर

ड्रीम11 टॉप पिक्स व टिप्स

हेडन वॉल्श; ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 मैचों में 12 विकेट लिए इन्होंने काफी अच्छी इकोनॉमी के साथ गेंदबाजी भी की है। इस श्रंखला में भी यह गेंदबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

आंद्रे रसेल; पिछले टी-20 श्रृंखला में बल्ले और गेंद से अच्छे लय में नजर आए उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेली  और  अंतिम ओवर में अच्छी गेंदबाजी की है। ड्रीम टीम में यह एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहेंगे और कप्तान और उपकप्तान के लिए सबसे अच्छे विकल्प रहेंगे। 

बाबर आजम; इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में काफी अच्छी लय में नजर आए उन्होंने तीन मैचों में 118 रन बनाए है। ये पाकिस्तान के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज है। ड्रीम टीम में यह बल्ले से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

मोहम्मद रिजवान; बाबर आजम के बाद यह पाकिस्तान टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है इन्होंने 3 मैचों में 176 रन बनाए इसमें दो अर्धशतक पारियां भी शामिल है। इस श्रृंखला में भी इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

ओबेद मैककॉय; ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में 2 मैचों में उन्होंने 5 विकेट लिए इस पिच पर गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है ऐसे में इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प :

कप्तान:  बाबर आज़म,आंद्रे रसेल

उप-कप्तान : मोहम्मद रिज़वान ,हेडन वॉल्श जूनियर

ड्रीम 11 टीम 1

Screenshot 2021 07 31 10.55.01 AM

विकेटकीपर:  मोहम्मद रिज़वान

बल्लेबाज: बाबर आज़म, कीरोन पोलार्ड,शिमरोन हेटमायर

आल-राउंडर : आंद्रे रसेल,मोहम्मद हफीज,

गेंदबाज: हसन अली,हेडन वॉल्श जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी,उस्मान कादिर,अकील होसेन

ड्रीम11 टीम 2

WI vs PAK

विकेटकीपर:  मोहम्मद रिज़वान,निकोलस पूरन

बल्लेबाज: बाबर आज़म,शिमरोन हेटमायर,कीरोन पोलार्ड

आल-राउंडर : आंद्रे रसेल,मोहम्मद हफीज,

गेंदबाज: हसन अली,हेडन वॉल्श जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी,अकील होसेन

एक्सपर्ट सलाह

 इस मैच में हल्की बारिश की भी संभावना है और इस पिच पर गेंदबाजों  को मदद मिलती है ,इसलिए चार गेंदबाजों के साथ जाना सही निर्णय रहेगा।

सम्भावित विजेता

WI मे अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी हुई है जिससे टीम को काफी मजबूती मिली है इस मैच में WI के जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer