WI vs NZ
WI vs NZ 2022

वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड (WI vs NZ) के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को केनिंग्सटन ओवल के मैदान पर खेला गया. इस मैच में मेजबान टीम कीवी खिलाड़ियों पर पूरी तरह से हावी रही. वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने पहले न्यूजीलैंड को 190 रन पर ढेर कर दिया और इसके बाद शमार्ह ब्रुक्स की 79 रनों की शानदार पारी की बदौलत कैरेबियाई टीम ने इस मैच को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने 3 वनडे मैचों की सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली है.

WI vs NZ: वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को पहले वनडे में दी करारी शिकस्त

Shamarh Brooks
Shamarh Brooks

इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था. न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने बेबस नजर आई. न्यूजीलैंड की टीम 45 ओवर में 190 रन ही बना सकी. इस लक्ष्य के जवाब में मेजबान टीम वेस्टइंडीज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस मैच को 5 विकेट से जीत लिया.

अब बात वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों की करते हैं. जिन्होंने इस जीत में अहम भूमिका निभाई. हालांकि आगाज अच्छा नहीं रहा, क्योंकि पारी की शुरूआत करने आए शाई होप और काइल मेयर्स कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए, लेकिन शामराह ब्रुक्स (Shamarh Brooks) की 79 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया.

वहीं कप्तान निकोलस पूरन ने 28 रनों का अहम योगदान दिया. बता दें कि वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ साल बाद आखिरी टी20 मैच जीतने के बाद वनडे में भी जीत के साथ शानदार आगाज किया है. इससे पहले वेस्टइंडीज ने आखिरी बार कीवी को जनवरी 2014 में हैमिल्टन में 203 रनों से हराया था.

अकील ने न्यूजीलैंड के टॉप बल्लेबाजों की तोड़ी कमर

Akeal Hosein
Akeal Hosein

न्यूजीलैंड की टीम के बल्लेबाज वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से बेबस नजर आए, क्योंकि वेस्टइंडीज के गेंदबाज अकील होसैन (Akeal Hosein) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की कमर तोड़ के रख दी. गुप्टिल और फिन एलन की सलामी जोड़ी ने मिलकर टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाई.

दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी हुई, ऐसा लग रहा था कि दोनों बल्लेबाज टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा देंगे, लेकिन अकील ने 9वें ओवर में एलन (25) को आउट कर न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया. इसके बाद जल्द ही अकील ने गुप्टिल (24) और फिर डेवोन कॉनवे (4) को भी अपनी फिरकी के जाल फंसा कर चलता किया. इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम मैच में वापसी नहीं कर पाई और 190 रनों पर ही ढेर हो गई.