IMG 20210720 WA0006

मैच डिटेल्स

WI vs AUS के बीच खेले जाने वाली 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच 21 जुलाई को Kensington Oval,Bridgetown,Barbados,West Indies में खेला जाएगा यह मैच रात 12 बजे शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण और अपडेट Fancode App और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रिव्यू 

वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को T20 श्रृंखला में 4-1 से हराकर श्रृंखला को अपने नाम किया जिससे टीम का मनोबल काफी ऊपर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया इस श्रंखला में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद के साथ मैदान में उतरेगी ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच चोट के कारण एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं इस श्रृंखला में एलेक्स कैरी टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे दोनों टीमों के बीच अभी तक 16 मुकाबले खेले गए हैं इसमें वेस्टइंडीज ने 10 मैच जीते हैं और ऑस्ट्रेलिया 6 मैच जीत पाई है।

मौसम रिपोर्ट 

आसमान में बादल छाए रहेंगे बारिश की आशंका नहीं है तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 

पिच रिपोर्ट 

यह पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है शुरुआत में यहां तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है पर बाद में बल्लेबाजी आसान हो जाती है 260 रन का स्कोर यहां पर अच्छा टोटल रहता है टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सही निर्णय रहेगा।

पहली पारी का औसत स्कोर 

यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 280 रन के आस पास रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड 

यहाँ लक्ष्य का पीछा करते हुए 60 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश AUS

मैथ्यू वेड, जोश फिलिप, मिशेल मार्श, एश्टन टर्नर/बेन मैकडरमोट, एलेक्स कैरी (wk), एश्टन एगर/डेनियल क्रिश्चियन, मोइसेस हेनरिक्स, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एंड्रयू टाय, एडम ज़म्पा

संभावित एकादश WI

एविन लुईस, शाई होप (wk), शिमरोन हेटमायर, डैरेन ब्रावो/रोस्टन चेज, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड, जेसन होल्डर, फैबियन एलन, अल्जारी जोसेफ, अकील होसेन, शेल्डन कॉटरेल

ड्रीम टीम टॉप पिक्स 

मिशेल मार्श :T20 श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया इन्होंने 219 रन बनाए और 8 विकेट लिए एकदिवसीय श्रृंखला में भी ये ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहेंगे इसीलिए इनका टीम में होना बहुत आवश्यक है।

शाई होप : एकदिवसीय मैचों में ये वेस्टइंडीज के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं इन्होंने अपने एकदिवसीय करियर में 53 की औसत से 3574 रन बनाए हैं इस श्रृंखला में भी इनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

एविन लेविस: T20 श्रंखला में ये अच्छी लय में नजर आए इनके ऊपर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी रहेगी ये  बल्ले से अच्छे प्वाइंट दिला सकते हैं। 

जेसन होल्डर: ये वेस्टइंडीज के सबसे अच्छे ऑलराउंडर हैं ये टीम के लिए शुरुआती विकेट निकालते हैं और मिडल ओवर में अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं ये बल्ले वह गेंद से अच्छे प्वाइंट दिला सकते हैं इसीलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

मोजेस हेंरिकेस इस श्रंखला में ये ऑस्ट्रेलिया के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहेंगे इनके ऊपर मिडिल ओवर में टीम को संभालने की जिम्मेदारी रहेगी ये गेंदबाजी भी अच्छी कर लेते हैं इसीलिए इनका ड्रीम  टीम में होना बहुत आवश्यक है।

जोश हेजलवुड: ये काफी अच्छे गेंदबाज हैं ये अपनी सटीक लाइन लैंथ के लिए जाने जाते हैं इन्होंने अभी तक अपने एकदिवसीय करियर में 54 मैचों में 88 विकेट लिए हैं इस श्रंखला में ये एक प्रमुख गेंदबाज हो सकते हैं।

 कप्तान/उपकप्तान

कप्तान जेसन होल्डर,मिशेल मार्श

उपकप्तान शाई होप,फेबियन एलन

ड्रीम11 टीम 1

IMG 20210720 WA0004

विकटकीपर:शाई होप, एलेक्स कैरी

बल्लेबाज: इविन लुविस , किरोन पोलार्ड, मोजेस हेंरिकेस

आल राउंडर:मिशेल मार्श, जेसन होल्डर, फेबियन एलन

गेंदबाज: जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा, अल्ज़ारी जोसेफ

ड्रीम 11 टीम 2

WI vs AUS

विकटकीपर:,शाई होप,मैथ्यू वेड

बल्लेबाज: इविन लुविस ,किरोन पोलार्ड, मोजेस हेंरिकेस

आल राउंडर :मिशेल मार्श, जेसन होल्डर, फेबियन एलन

गेंदबाज: जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा, अल्ज़ारी जोसेफ

विशेषज्ञ सलाह 

ऑलराउंडर इस मैच में महत्वपूर्ण रहने वाले हैं मिशेल मार्श जबरदस्त फार्म में चल रहे हैं ,जेसन होल्डर फेबियन एलन कप्तान उपकप्तान के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं ।ऑस्ट्रेलिया की टीम में बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी से इस श्रृंखला में वेस्टइंडीज का पलड़ा थोड़ा बाहरी है।

संभावित विजेता 

इस मैच में वेस्टइंडीज के जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer