IMG 20210716 WA0017

मैच डिटेल्स: 

WI vs AUS के बीच पांच मैचों की श्रंखला का पांचवा और अंतिम मैच 17 जुलाई 2021 सुबह 5:00 बजे शुरू होगा। यह मैच Daren Sammy National Cricket Stadium,Gros Iset,St Lucia, WestIndies पर खेला जाएगा। इस मैच का सीधा प्रसारण FANCODE App और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा ।

मैच प्रीव्यू:

इस श्रृंखला में WI का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है टीम ने इस श्रृंखला के चार मैचों में से तीन में जीत दर्ज की है वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने पिछले मैच में जीत दर्ज की WI श्रृंखला में 3-1 से आगे है। पिछले मैच में WI की तरफ से लेंडल सिमन्स ने 72 रन की शानदार पारी खेली। वही AUS की तरफ से कप्तान आरोन फिंच ने 53 रन बनाए और अच्छे फॉर्म में चल रहे मिचेल मार्श ने 75 रन की शानदार पारी खेली। इस श्रृंखला में  हेडेन वाल्श काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं उन्होंने अभी तक चार मैचों में 11 विकेट लिए हैं।

मौसम रिपोर्ट:

बादल छाए रहेंगे बारिश की आशंका नहीं है, तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट:

यह पिच गेंदबाजी व बल्लेबाजी दोनों के अनुकूल है इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिली है शुरुआत में गेंद हवा में स्विंग करती है। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल रहा है दूसरी पारी में बल्लेबाजी आसान नजर आई है।

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी का औसत स्कोर 156 रन के आसपास रहा है पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 60% मुकाबले जीत पाई है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकॉर्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान हो जाता है इसलिए लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां 80% मुकाबले जीते गए हैं।

WI संभावित एकादश:

लेंडल सिमंस, एविन लुईस, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, फैबियन एलन, हेडन वॉल्श जूनियर, फिदेल एडवर्ड्स, ओबेद मैककॉय

AUS संभावित एकादश:

एरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, जोश फिलिप, बेन मैकडरमोट/एश्टन टर्नर, मोइसेस हेनरिक्स, एश्टन एगर, डेनियल क्रिश्चियन, मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, एडम ज़म्पा

ड्रीम टीम टॉप पिक्स व टिप्स

आंद्रे रसेल :ये वेस्टइंडीज टीम में सबसे खतरनाक बल्लेबाज है उन्होंने दूसरे टी-20 मैच में 8 गेंदों में 24 रन बनाए उनका स्ट्राइक रेट 300 का था यह बल्ले के साथ काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं इनका ड्रीम टीम में होना बहुत आवश्यक है। पिछले मैच में भी 13 गेंदों में नाबाद 24 रन बनाए।

आरोन फिंच: ये AUS के सलामी बल्लेबाज है पिछली श्रृंखला में यह अच्छी लय में नजर आए हैं ड्रीम टीम के लिए यह ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं T20 कैरियर में 71 मैचों में 38 की औसत से 2346 रन बनाए हैं यह दर्शाता है की इनके पास काफी अनुभव है। पिछले मैच में भी 53 रन बनाए हैं।

मिचेल मार्श :मिटचेल मार्श ने पहले मैच में बल्ले व गेंद से बहुत शानदार प्रदर्शन किया उन्होंने 51 रन बनाए और 2 विकेट भी लिए दूसरे मैच में 54 रन की शानदार पारी खेली वे इस श्रंखला में अच्छी लय में नजर आ रहे हैं ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। पिछले मैच में 75 रन बनाये हैं और 3 विकेट भी लिए।

हेडेन वाल्श: इस श्रृंखला में बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं अभी तक 2 मैचों में 6 विकेट ले चुके हैं इनका ड्रीम टीम में होना बहुत आवश्यक है।

निकोलस पूरन: यह इस श्रंखला में वेस्टइंडीज के कप्तान है तीसरे मैच में 27 गेंदों में 32 रन की पारी खेल के उन्होंने मैच जिताया है।

 कप्तान /उपकप्तान विकल्प:

कप्तान : आरोन फिंच ,आंद्रे रसेल, मिचेल मार्श 

उप कप्तान : हेडेन वाल्श,निकोलस पूरन

ड्रीम11 टीम 1

IMG 20210716 WA0015

विकेटकीपर  : निकोलस पूरन,मैथ्यू वेड

बल्लेबाज : आरोन फिंच, लेंडल सिमन्स, मोसेज हेंरिकेस

आल राउंडर : आंद्रे रसेल , मिचेल मार्श ,फेबियन एलन

गेंदबाज: रिले मेरेडिथ, मिचेल सतर्क, हेडेन वाल्श

ड्रीम11 टीम 2

WI vs AUS

विकेटकीपर  : निकोलस पूरन 

बल्लेबाज : आरोन फिंच, लेंडल सिमन्स, मोसेस हेंरिकेस, क्रिस गेल

आल राउंडर : आंद्रे रसेल , मिचेल मार्श ,फेबियन एलन

गेंदबाज: रिले मेरेडिथ, मिचेल सतर्क, हेडेन वाल्श

एक्सपर्ट सलाह

इस मैच में 3 आलराउंडर के साथ जाना सही निर्णय लगता है।WI इस मैच में नए खिलाड़ियों को खिला सकती है।

संभावित विजेता

ऑस्ट्रेलिया के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer