754812 ravi shastri virat kohli dna hemant padalkar

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली आगामी सीरीज के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो टीम चयनकर्ताओ पर खूब सवाल उठे। जिसमें सबसे बड़ा सवाल यह था की रोहित शर्मा को टीम इंडिया में मौका क्यों नहीं मिला, जिसके बाद जवाब मिला की रोहित चोटिल चल रहे है। इसी क्रम में एक सवाल और था की मुंबई इंडियंस के स्टार क्रिकेटर सूर्य कुमार यादव को टीम में जगह क्यों नहीं मिली।

सूर्यकुमार यादव को नहीं मिला मौका

thequint 2020 10 cd761cfd ddee 43be b092 915d8857ee39 PAN 8534

मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहें है। वही आईपीएल में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही थी की वह टीम इंडिया में शामिल होंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद कई बड़े दिग्गज खिलाड़ियों ने इस पर सवाल उठाया की टीम इंडिया के चयनकर्ताओ ने सूर्यकुमार को मौका क्यों नहीं दिया।

इसी क्रम में टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री से भी इस बारे में पूछा गया, की सूर्यकुमार को टीम में मौका क्यों नहीं मिला। रवि शास्त्री ने इस पर जो जवाब दिया वह काफी हैरान करने वाला था। रवि शास्त्री का बयान सुनकर क्रिकेट प्रसंसको ने काफी हैरानी जताई।

रवि शास्त्री ने दिया ऐसा बयान

754812 ravi shastri virat kohli dna hemant padalkar

सूर्यकुमार को मौका नहीं मिलने के बारे में बोलते हुए रवि शास्त्री ने कहा की सूर्यकुमार को इस लिए टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पा रहा है। क्योंकि टीम इंडिया फिलहाल प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से भरी पड़ी है। सूर्यकुमार के लिए टीम में जगह नहीं है। रवि शास्त्री ने कहा की हम युवा खिलाड़ियों को हमेशा कहते है की धैर्य रखो जब समय आएगा तो आपको टीम में मौका मिलेगा।

वहीं रोहित शर्मा के टीम से बाहर होने के बाद भी रवि शास्त्री ने कहा की टीम के चयन में उनका कोई रोल नहीं है, उन्होंने कहा कि जहां तक उनको पता है, रोहित चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हुए है। रवि शास्त्री ने यह भी कहा की रोहित अगर खुद को दोबारा चोटिल कर लेते है तो उसके बाद उनके टीम में जगह बनाने में मुश्किल हो सकती है।

आईपीएल में सूर्यकुमार ने किया शानदार प्रदर्शन

29 09 2019 surya kumar 19625051

सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल के इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने अब तक 13 मैच खेले जिसमें उन्होंने 374 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने कुल 3 अर्धशतक लगाए, वहीं उनके बल्ले से 49 चौके और 8 छक्के निकले, उनका स्ट्राइक रेट 153.27 का रहा। सूर्यकुमार के ऐसे प्रदर्शन देखने के बाद उम्मीद लगाई जा रही थी की उनको टीम इंडिया में मौका मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हो सका।