Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के इस सीजन में हमें एक से बड़कर एक मुकाबला देखने को मिले हैं. जिसमें कुछ सुपर ओवर मुकाबलें भी शामिल है. तो आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां अनुभवी खिलाड़ी अपने अनुभव को युवा खिलाड़ियों के साथ बाटते हैं.

जिससे क्रिकेट जगत में युवा खिलाड़ियों को अपने बदलाव और क्रिकेट में मेहनत करने के लिए मौका मिला है और बहुत कुछ सीखने को भी. आईपीएल के इस सीजन भी कई युवा खिलाड़ियों ने अपने खेल के दम पर एक अलग छाप छोड़ी हैं.

जिसमें से एक नाम मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव का है जिन्होंने इस सीजन अभी तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल होने का मौका नहीं मिला. तो आज इस लेख के जरिए हम आप को बताते है वो 3 कारण आखिर क्यों सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में शामिल होना चाहिए.

1. पिछले कुछ समय से सूर्यकुमार कर रहे अच्छा प्रदर्शन

Suryakumar Yadav Knock Helps Mumbai Win Haryana And Tamilnadu Wins In Mushtaq Ali Trophy - मुश्ताक अली ट्रॉफी: मुंबई की जीत में सूर्य की चमक, हरियाणा और तमिलनाडु की भी जीत -

मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में पिछले कई साल से सूर्यकुमार यादव अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और टीम की सफलता में उनकी भूमिका भी रही हैं. यही नहीं वो घरेलू स्तर पर मुंबई के लिए निरंतर रन बना रहे हैं और उनके अंदर जो स्किल और क्वालिटी है उससे वो उच्च स्तर पर खेलना डिजर्व करते हैं.

उनके ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सेलेक्ट न किए जाने पर भारतीय टीम के हरभजन सिंह ने कहा कि बीसीसीआई को एक बार उनके रिकॉर्ड पर नजर डालनी चाहिए. जो शायद उनके सूर्यकुमार यादव को समझने में काफी मदद करेंगी.

सूर्यकुमार यादव ने अब तक 77 फर्स्ट क्लास मैच और 93 लिस्ट ए मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने फर्स्ट क्लास मैच में 44 की औसत से 5326 रन बनाए. वहीं लिस्ट ए मैचों में 2447 रन बनाए हैं. वहीं उन्होंने अपने करियर में कुल 160 टी20 मैच में 17 अर्धशतक के साथ 3295 रन बनाए हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse