Murali Vijay - Dinesh Karthik

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट फॉर्मेट में एक समय पर टीम के नियमित सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर खेलने वाले मुरली विजय (Murali Vijay) ऐसा नाम है जिन्हें हर कोई जानता है. देश के साउथ जोन से आने वाले मुरली विजय ने देश के लिए कई मौकों पर मैच विनिंग पारी खेली है. तमिलनाडु के एक छोटे कस्बे में जन्में मुरली विजय (Murali Vijay) को बचपन से ही पढ़ाई से ज्यादा खेल पसंद था. प्राइमरी स्कूल के अंत में मुरली विजय की रूची क्रिकेट में बढ़ी और फिर उन्होंने भारतीय टीम के लिए खेलने के लिए पुरजोर कोशिश करनी शुरू कर दी.

पढाई ने नहीं थी जरा भी रूचि

Murali Vijay
Murali Vijay

मुरली विजय (Murali Vijay) का शुरू से ही पढाई में मान नहीं लगता था. विजय खेल कूद के शौक के कारण हमेशा ही अपने पिता के गुस्से का शिकार बन जाते थे. पढाई में औसत रहने वाले मुरली विजय के बोर्ड परीक्षाओं में 40% अंक प्राप्त किये थे. खबरों की मानें तो मुरली विजय के पिता उनसे इतना नाराज हो गए कि गुस्से में उन्होंने उनसे कह दिया कि तुम अपने जीवन में कभी चपरासी तक नहीं बन सकते और इसी बात को दिल से लगते हुए मुरली विजय ने नाम रोशन करने की ठान ली.

मुरली विजय (Murali Vijay) केवल 17 साल के थे, जब उन्होंने खुद को खोजने के लिए घर छोड़ दिया. घर छोड़ने के बाद मुरली विजय ने स्नूकर क्लब में काम किया और वहीं पर रहने लगे. इस दौरान उन्होंने जो पैसे कमाए उससे उन्होंने आगे की पढ़ाई जारी रखी. घर से बाहर रहते हुए मुरली विजय ने क्रिकेट के अलावा पढ़ाई भी जारी रखी.

दिनेश कार्तिक की पत्नी से की शादी

karthik nikita and vijay 1529034705

दिनेश कार्तिक और मुरली विजय करीबी दोस्त थे. इसी दोस्ती की वजह से एक दिन दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता बंजारा से मुरली विजय की मुलाकात होती है. यहीं से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती है और देखते-देखते दोनों की दोस्ती प्यार में बदल जाती है. 2012 में दिनेश कार्तिक को पता चलता है कि उनकी पत्ती और उनके दोस्त मुरली विजय (Murali Vijay) के बीच अफेयर है. मुरली विजय को इंडियन क्रिकेट के सबसे शांत खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. विजय के करीबी उन्हें साधू के नाम से भी बुलाते है.

Murali Vijay का क्रिकेट करियर

Murli Vijay
Murli Vijay

भारत के लिए मुरली कार्तिक तीनों ही फॉर्मेट खेल चुके है. मुरली ने 61 टेस्ट, 17 वनडे और 9 टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया है. 61 टेस्ट मैचों में उन्होंने 3982 रन 12 शतक और 15 अर्धशतक के साथ बनाये है. वन डे क्रिकेट में उनके नाम 339 रन दर्ज है जबकि टी20 इंटरनेशनल में वो 169 रन बनाने में कामयाब रहे है. मुरली विजय (Murali Vijay) ने 106 आईपीएल मैच भी खेले है जिसमें उन्होंने 2619 रन बनाये है. आईपीएल में विजय ने 2 शतक भी लगाये है.

One reply on “पिता ने बोला चपरासी भी नहीं बन सकता, साधू कहे जाने वाले Murali Vijay ने क्यों की थी Dinesh Karthik की पत्नी से शादी”

Comments are closed.