VRP9909

क्या महेंद्र सिंह धोनी अपना आखिरी आईपीएल खेल रहे हैं? यह ऐसा सवाल है, जिसका जवाब शायद सिर्फ धोनी के पास ही होगा. आईपीएल-2020 में लगातार ऐसी तस्वीरें आ रही हैं, जो इस बात का इशारा करती हैं कि यह कप्तान कूल का आखिरी आईपीएल हो सकता है. यह इशारा किसी और से नहीं, बल्कि उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की ओर से ही मिल रहा है.

शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में बिखर गई चेन्नई की टीम

M41DM 210

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 में शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस का मैच खेला गया था. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम तास के पत्तो की तरह बिखरती नज़र आ रही थी. चेन्नई की टीम को इस मुकाबलें में 10 विकेट शिकस्त झेलनी पड़ी.

इसके बावजूद मैच के बाद एमएस धोनी ने अपने नाम और नंबर वाली जर्सी विरोधी टीम के खिलाड़ियों को देदी, जिसमें हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या को भेंट की. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हार का सामना तो करना ही पड़ा लेकिन धोनी के इस इशारें को क्या समझाया जाएं.

इस मुकाबले में धोनी की टीम ने महज 114 रन ही बनाए थे. जो मुंबई इंडियंस जैसी बड़ी टीम के सामने बहुत छोटा लक्ष्य था. चेन्नई को इस लक्ष्य को रखने में सबसे बड़ा हाथ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के ऑलराउंडर सैम करण की रही हैं.

इससे पहले भी धोनी दे चुके हैं अपनी जर्सी

Dhoni on Rayudu

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने पिछले मुकाबले में भी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच हारने के बाद अपनी जर्सी राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर को दे दी थी. इसके बाद बटलर उस जर्सी के साथ फोटो शेयर करते हुए नज़र आए.

धोनी के बार-बार इन स्पेशल भेंट करने की वजह से कयासों को जन्म दिया है कि यह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है. इससे पहले किसी भी टूर्नामेंट में ऐसा कोई उदाहरण देखेने को नहीं मिलता था, जब किसी खिलाड़ी के नाम और नंबर वाली जर्सी दूसरी टीम के खिलाड़ियों को दी गई है.

धोनी की स्पेशल जर्सी के बाद सोशल मीडिया पर लोग सक्रिय हो गए हैं. एक यूजर ने लिखा कि आखिर ये टी-शर्ट क्यों दी जा रही हैं. हो सकता है कि इस लीजेंड के कुछ ही मैच बचे हों. आपकी कमी खलेगी. तो अन्य यूजर ने लिखा कि धोनी हर मैच के बाद अपने नाम की जर्सी बांट रहे हैं…

यहाँ देखे धोनी द्वारा भेंट की गई जर्सी तस्वीरे और यूजर की प्रतिक्रियाँए