बॉलीवुड की डिम्पल गर्ल प्रीति जिंटा इन दिनों क्रिकेट का लुफ्त उठा रही हैं, आईपीएल में अपनी टीम को जमकर चीयर कर रही हैं. प्रीति किंग्स इलेवन के हर मैच में स्टेडियम पहुंच टीम का हौसलाअफजाई करती नज़र आती हैं. टीम के मैच जीतने पर चुलबुली हसीना जश्न मानती हैं वहीं हार पर आंसू भी छलकती दिख जाती हैं.
बता दें, प्रीति ज़िंटा पंजाब की सह मालकिन हैं. उन्हें इस सीजन उम्मीद है कि उनकी टीम ख़िताब पर कब्ज़ा जमाएगी. IPL में फ़्रेंचाइज़ ख़रीदने वाली प्रीति ज़िंटा पहली महिला थी उन्होंने 2008 में किंग्स XI पंजाब ख़रीदी थी.

2014 के आंकड़ो के अनुसार प्रीति की इनकम 195 करोड़ रूपये की सम्पति हैं.

जानें कौन है प्रीति 

लाखो दिलों की धड़कन डिंपल गर्ल यानि प्रीति जिंटा हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्रीयोँ में से एक हैं. वह हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगु,तमिल व् पंजाबी फिल्मों में भी काम करती हैं.  प्रीति ने अब तक के अपने फ़िल्मी करियर में कई बेहतरीन फ़िल्में की हैं. उन्हें उनके बेहतरीन अभिनय के लिए उन्हें उनकी डेब्यू फिल्म दिल से के लिए फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ नई अदाकारा के अवार्ड से नवाजा गया. इसके बाद साल 2003 में उन्हें फिल्म “कल हो ना हो के” लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अदाकारा के पुरूस्कार से सम्मानित किया गया.

प्रीति का जन्म 

 


प्रीती जिंटा का जन्म 31 जनवरी 1975 को शिमला हिमाचल प्रदेश में हुआ था. उनके पिता दुर्गानंद जिंटा भारतीय थलसेना में अफसर थे. उनकी माँ का नाम नीलप्रभा है, जोकि एक गृहणी हैं. जब वह महज 13 वर्ष की थी, तब उनके पिता की मृत्यु एक कर दुर्घटना में हो गयी थी. तो वहीं उनकी माँ निलप्रभा को गंभीर चोंटें आई जिसके चलते वे दो वर्षों तक बिस्तर पर ही रही. इस हादसे ने प्रीति  के जीवन को बदलकर रख दिया, क्योँकि अब पूरे घर की जिम्मेदारी उनके के कंधो पर आ गयी थी.

नेस वाडिया से प्यार 

नेस वाडिया के साथ प्रीति जिंटा सबसे लंबे समय तक अफेयर में रही हैं. प्रीति की जिंदगी में नेस सबसे लंबे समय तक टिकने वाले पुरूष रहे हैं. प्रीति ने और नेस संग मिलकर आईपीएल टीम खरीदी थी. अब प्रीति ने नेस के साथ पूरी तरह से संबंध खत्म होने की बात कही है.

युवराज के साथ अफेयर


टीम इंडिया के सिक्स़र किंग युवराज के साथ भी इस हसीना का नाम कुछ दिनों तक जोड़ा गया. यह उस दौर की बात है जब युवराज सिंह ‌आईपीएल में प्रीति जिंटा की ‌टीम किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थे. बता दें, इस सीजन भी युवी प्रीति के टीम से ही खेल रहे हैं.

ब्रेट ली के साथ अफेयर

प्रीति जिंटा का नाम आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली के साथ जुड़ा. प्रीति न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी ब्रेट ली के साथ नजर आईँ. हालांकि यह रिश्ता बहुत लंबे समय तक नहीं चल पाया.

 सैफ का साथ

प्रीति जिंटा ने अपने पूरे फिल्मी कैरियर में सबसे ज्यादा बोल्ड सीन सैफ अली खान के साथ दिए. फिल्म सलाम नमस्ते के दौरान आने वाली गॉसिप यह बताती है कि उस समय यह दोनों गहरे अफेयर में थे. लेकिन अपनी अगली-अगली फिल्म करते ही दोनों का यह रिश्ता उस तरह से बना नहीं रह सका.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *