India Team-England
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आगामी टी20 विश्वकप के बाद Team India के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। जिसके बाद टीम के लिए एक नए कोच की तलाश शुरू हो जाएगी। क्योंकि शास्त्री ने अब और इस पद पर कार्य नहीं करना चाहते हैं। रवि शास्त्री के कोच रहते हुए टीम इंडिया ने कई आईसीसी टूर्नामेंट अच्छा शुरुआत मिलने के बाद भी गंवाए हैं।

रवि को यह बात भी काफी बुरी तरह से लगी होगी। जिसके बाद यह तलाश भी शुरू हो गई है कि आखिर शास्त्री के बाद इस पद को कौन संभालेगा। अगर बीसीसीआई सूत्रों की मानें तो किसी भारतीय को ही यह जिम्मेदारी दी जा सकती है। ऐसे में आज हम उन दावेदारों की बात करेंगे जिनके भविष्य में भारतीय टीम के कोच बनने की प्रबल सम्भावना है।

ये पांच व्यक्ति हैं इस India के मुख्य कोच की रेस में

1. अनिल कुंबले

Anil K india

पूर्व दिग्गज Indian स्पिनर अनिल कुंबले इस पद की रेस में सबसे आगे माने जा रहे हैं। वह 2016 में टीम इंडिया के मुख्य कोच रह चुके हैं। लेकिन, कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेदों की वजह से उन्हें पद छोड़ना पड़ा था। उस वक्त यह हवाला दिया गया था कि कुंबले टीम के खिलाड़ियों के साथ सख्त रवैया अपनाते थे।

वहीं अब उन्हें बीसीसीआई की पहली पसंद माना जा रहा है। बता दें कि कुंबले ने टीम इंडिया की कप्तानी भी की है। उन्होंने अपने करियर में कुल 132 टेस्ट, 271 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिनमें उनके खाते में 956 विकेट दर्ज हैं। बता दें कि कि वो पहले स्पिनर थे जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया था।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse